वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान,अच्छे प्रदर्शन का खलील अहमद को मिला इनाम

0
95

नई दिल्ली :वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दौरान गुरुवार को बीसीसीआई ने दोनों देशों की बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। 14 सदस्य भारतीय टीम की घोषणा पहले दो वनडे मैचों के लिए की गई है। एशिया कप जीतकर लौटी भारतीय वनडे में टीम में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। यह वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से शुरू हो रही है।उल्लेखनीय है कि 20 बरस के पंत ने इस साल इंग्लैंड दौरे पर नॉटिंघम में टेस्ट डेब्यू किया था और ओवल टेस्ट में करियर की पहली सेंचुरी जड़ी थी।

राजकोट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ हालांकि वह सेंचुरी जड़ने से केवल 8 रन से चूक गए। उन्हें वनडे फॉर्मेट में भी मौके दिए जाने की मांग जोरशोर से उठ रही थी। दूसरी ओर, भारतीय कप्तान विराट कोहली को एशिया कप में आराम दिया गया था। उनकी जगह रोहित शर्मा ने कप्तानी की थी और टीम को चैंपियन बनाया था। रिषभ पंत वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था।

इस बार वो वनडे सीरीज के लिए टीम में हैं लेकिन ये देखना होगा कि उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं। रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 114 रन की पारी खेली थी और उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने 92 रन बनाए थे। वहीं दिनेश कार्तिक को टेस्ट और वनडे टीम में मौका मिला था लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। केदार जाधव एशिया कप के फाइनल मैच में चोटिल हो गए थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे।

भारतीय टीम इस प्रकार है-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल.इसके अलावा, एशिया कप में मौजूद रहे दिनेश कार्तिक की जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया। एशिया कप के फाइनल में चोटिल हुए ऑलराउंडर केदार जाझव टीम से बाहर हैं।

वहीं गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिले हैं। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर टीम में बुलाए गए हैं। बता दें कि यह 14 सदस्य टीम सिर्फ पहले दो मैचों के लिए है और बाकी के तीन वनडे के लिए आगे बदलाव हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here