योगी राज में भेद भाव के कारण 50 दलित परिवारों ने धर्म परिवर्तन की धमकी दी

0
42

मेरठ :यूपी में मेरठ के इंचौली गांव में 50 दलित परिवारों ने धर्म परिवर्तन की धमकी दी है। इन लोगों का आरोप है कि गांववाले उन्हें मंदिर में मां काली की मूर्ति नहीं रखने दे रहे हैं। इन लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।यूपी में मेरठ के इंचौली गांव में 50 दलित परिवारों ने धर्म परिवर्तन की धमकी दी है। इन लोगों का आरोप है कि गांववाले उन्हें मंदिर में मां काली की मूर्ति नहीं रखने दे रहे हैं। इन लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।जानकारी मुताबिक दबंगों के रवैये का विरोध कर रहे राजकुमार नाम के एक शख्स ने कहा, “क्या हम हिन्दू नहीं हैं, हमें मंदिर में मां काली की प्रतिमा लगाने नहीं दी जा रही है, हम कहां जाएं, इससे तो अच्छा है कि हम अपना धर्म ही बदल लें।

मंदिर में मां काली की प्रतिमा स्थापित करने का विरोध करने वाले लोग मंदिर परिसर में कार और ट्रैक्टर पार्क करते हैं।मंदिर में मूर्ति स्थापित करने से रोकने बाद ये परिवार प्रदर्शन पर उतर आए हैं और धर्म परिवर्तन की धमकी दे रहे हैं.इन लोगों में राजकुमार नाम के एक शख्स ने कहा कि ‘हम हिंदू हैं. अगर हम मां काली की मूर्ति को मंदिर में स्थापित नहीं कर सकते तो हम कहां जाएं. इससे तो अच्छा यही है कि धर्म परिवर्तन कर लें.

वहीं दूसरी तरफ एडीएम रामचंद्रन ने बताया कि प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि वे मंदिर में मां काली की मूर्ति स्थापित करा चाहते थे लेकिन गांव के कुछ स्थानिय निवासियों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. हम इस मामले की जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे इस मामले में धर्म परिवर्तन की मांग के बारे में कुछ नहीं पता, लेकिन मामले को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा.

दरअसल यहां पर नवरात्र में गांव के एक मंदिर में मां काली की प्रतिमा स्थापित करने से रोकने पर इन परिवारों ने धर्म परिवर्तन की धमकी दी है। मेरठ के इंचोली थाना क्षेत्र के एक गांव में 50 दलित परिवारों ने धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी। इन सभी की इस चेतावनी से जिला प्रशासन में खलबली मच गई है। जिसके बाद मेरठ के एडीएम रामचंद्र ने बताया कि केस की जांच की जाएगी, हालांकि उन्हें धर्म बदलने की दलितों की चेतावनी की जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here