Video: बिहार के सीएम नितीश कुमार पर चप्पल से हुवा हमला

0
174

पटना :बिहार के पटना में एक सभा में गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर युवक ने चप्पल फेंक दिया। इसके बाद युवक ने आरक्षण का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की। इस घटना से बौखलाए जदयू नेताओं ने युवक की जमकर पिटाई की और उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। नीतीश जेडीयू की यूथ विंग के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। चप्पल फेंकने के आरोपी छात्र ने आरक्षण को अपने गुस्से की वजह बताया। घटना के दौरान हाल ही में पार्टी में शामिल हुए प्रशांत किशोर भी नीतीश के साथ मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चप्पल फेंकने की घटना से गुस्साए जेडीयू कार्यकर्ताओं ने आरोपी छात्र की पिटाई भी की, बाद में पुलिस उसे गिरफ्तार कर वहां से ले गई।

आरोप छात्र औरंगाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटनास्थल से ले जाए जाने के दौरान उसने बताया कि वह आरक्षण से परेशान है और उसे उच्च जाति से होने की वजह से नौकरी नहीं मिल रही है, इसी वजह से वह नाराज है। यह चप्पल मुख्यमंत्री को नहीं लगी. मंच से दूर होने के कारण युवक की चप्पल मंच नहीं पहुंच सकी. घटना के समय, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत अन्य बड़े नेता बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे.

नीतीश कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद मंच पर बैठे हुए थे इसी दौरान एक युवक खड़ा हुआ और सीएम को निशाना बनाते हुए चप्पल फेंकी.ऐसा पहला मौका नहीं है जब सीएम नीतीश कुमार के की तरफ चप्पल फेंकी गई हो। इससे पहले जनवरी 2016 में बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर किसी ने जूता फेंक दिया था। उस वक्त कार्यक्रम में नीतीश कुमार महिलाओं को 35 फीसद आरक्षण देने व शराबबंदी के फैसले पर बोल रहे थे। तभी एक युवक ने उनपर जूता फेंक दिया।

हालांकि, जूता मंच के नीचे गिरा और सीएम इस हमले में बच गए थे।जानकारी के मुताबिक युवक ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है. इस घटना के बाद कार्यक्रम में कुछ देर के लिए अफरा-तफऱी मच गई. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है. मालूम हो कि बिहार में आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के विरोध में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है लेकिन पहली बार किसी शख्स ने इस मसले को लेकर सीएम को टारगेट किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here