जानिए क्यों नीतीश के काफिले पर हुई पत्थरबाजी,कैसे बच गए सीएम

0
63

बक्सर:बक्सर जिले के नंदन गांव में विकास समीक्षा यात्रा के लिए पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर जमकर पत्थरबाजी की गई है जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं और सीएम को बमुश्किल वहां से सुरक्षित निकाला गया है।बताया जा रहा है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम के कारकेड पर हमला कर दिया और जमकर पत्थरबाजी की, जिससे काफिले में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं।

पथराव में एसडीएम सहित कुछ गार्ड घायल हुए हैं। डीएम की गाड़ी का शीशा भी टूट गया है। प्राथमिक सूचना के अनुसार दलितों की बस्ती में जाने से मना करने पर उग्र दलितों ने ये पथराव किया है। सीएम नीतीश कुमार बक्सर के नंदन गांव में विकास योजना की समीक्षा करने पहुंचे थे।विकास योजनाओं की समीक्षा यात्रा को लेकर बक्सर जिला प्रशासन द्वारा काफी तैयारियां की गई थी।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विकास कार्यों की हकीकत जानने के लिए बिहार राज्य में आयोजित समीक्षा यात्रा पर हैं. पिछले साल सात दिसंबर को समीक्षा यात्रा पश्चिम चंपारण जिले से शुरू हुई. यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हर जिले का दौरा कर रहे हैं और जिले के विकास कामों की समीक्षा कर रहे हैं. समीक्षा यात्रा के दौरान हर जिले में ‘सात निश्चय’ से संबंधित योजनाओं की प्रगति, शराबबंदी, बाल विवाह मुक्त एवं दहेज उन्मूलन कार्यक्रम, बिहार लोक शिकायत निवारण कानून के क्रियान्वयन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं का अनुपालन और अन्य विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here