औरंगाबाद दंगा: शिवसेना ने BJP सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

0
54

औरंगाबाद : हालिया हुए सम्प्रदायक दंगों के लिए शिवसेना ने कहा की ऐसा लगता है की दंगे की पहले से योजना बनाई गई थी .राज्य की भाजपा में क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। शिवसेना मुखपत्र सामना ने लिखा है की सरकार दुवारा बताये गए दंगों कारण बहुत ही मज़ाक लगते है। सामना अपने सम्पादकीय में लिखता है की 15 मिनटों में पेट्रोल बमों का उपयोग बता रहा है की दंगे की पहले से तैयारी थी। दंगे में पोलिस पर हमला किया गया।

पत्र अपने सम्पादकीय में लिखता है की पोलिस ने बिना पोलिस आयतुक्त के गोलीबारी की। ये भी रहस्य है। जबकी कोरेगांव भीमा दंगे में राज्य सरकार सो रही थी पोलिस ने उस वक़्त गोली नहीं चलाई थी। राज्य में अपराध के इस अनुपात को देखते हुए लगता है की राज्य की क़ानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है।

शिवसेना ने दंगे के कारणों का मज़ाक बनानाते हुए लिखा की पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ यह अभियान,एक गैराज में मोबाइल फ़ोन बदलने का झगड़ा ,अवैध दुकान हटाने और सड़े आम बेचने वाले से शिकायत करने वाले ग्राहक की कथित तोर पर पिटाई करने जैसा लगता है।भाजपा के अहम् सहयोगीदल ने कहा कि ऐसी ऐसी घटनाएं दंगों का कारण नहीं होनी चाहिए। उस ने कहा की ये दंगे इस बात का प्रमाण हैं की राज्य की क़ानून व्यवस्था और सुरक्षा एजेंसियों का नेटवर्क पूरी तरह ध्वस्त हो चूका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here