आज़म खान ने पानी में सब को खड़ा कर दिया और फिर……

0
212

लखनऊ :प्रदर्शन करने और सरकार के खिलाफ का आवाज़ उठाने का अंदाज़ अब बदलता नज़र आ रहा है। चूँकि आज़म खान ने जिस अंदाज़ में प्रदर्शन किया है वह तो यही साबित करता है। खबर है की सपा नेता आज़म खान ने सोमवार को अपने गृह जनपद की कोसी नदी में सैकड़ों समर्थकों के साथ जल सत्याग्रह किया। दरअसल, सपा शासनकाल काल में आज़म खान ने लालपुर डैम और बैराज बनबाने का कार्य शुरू किया था।

लालपुर डैम और बैराज का काम काफी हद तक चला, लेकिन सत्ता बदलने के बाद यहां काम बंद हो गया, जिससे इलाके के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को लेकर सपा नेता आज़म खान ने सोमवार को प्रदेश और केंद्र की सरकार पर हमला बोला है। इस दौरान आज़म खान अपने ज़िले के सैकड़ों समर्थकों के साथ स्वार टांडा इलाके में अधबने पुल का निर्माण शुरू कराने को लेकर कोसी नदी में जल सत्याग्रह किया।वहीं उन्होंने चेतावनी दी कि अगर 31 अक्टूबर तक पुल बनना शुरू नहीं हुआ तो एक नवंबर को यहीं पर विशाल धरना दिया जाएगा।

कोसी नदी पर लालपुर पुल का मुद्दा अब गर्माता जा रहा है। आजम खां ने 15 दिन पहले विधायकों संग अधूरे लालपुर पुल पर पहुंचकर विरोध जताया था और नदी में मानव शृंखला बनाने की घोषणा की थी। अपनी घोषणा पर अमल करते हुए ही सोमवार को उन्होंने मानव शृंखला बनाई। वह पुल का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग कर रहे थे। इस से पहले सपा विधायक और पूर्व मंत्री आजम खां ने सोमवार को भजापा पर निशाना साधा था । कहा कि योगी जी आपने हमें धार का मुकाबला करने की सीख दी है।

समय बदलेगा तो आपके कराये कामों पर भी एसआइटी व सीबीआइ की जांच बैठेगी। सपा नेता ने कहा कि सरकार ने लालपुर पुल के निर्माण को आई रकम वापस ले ली, जबकि क्षेत्र की जनता परेशान है। पुल नहीं बनेगा तो सरकार भी नहीं बचेगी।इस मौके पर आज़म खान ने जिला प्रशासन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि 30 अक्टूबर तक रुके हुए पुल और बैराज का निर्माण प्रशासन शुरू नहीं कराता है तो एक बार फिर अनोखा प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास सिर्फ और सिर्फ 22 दिन बचे हैं। ऐसे में देखना यही दिलचस्प होगा कि आजम खान के इस प्रदर्शन के बाद क्या प्रशासन पुल और बैराज बनाने का काम शुरू करवाता है या फिर आज़म खान को फिर से प्रदर्शन की जरूरत पड़ेगी।।आज़म खान का ये प्रदर्शन अपने आप में सब से अनोखा और नया था ,अब देखने वाली बात यह है की योगी सरकार आज़म के इस क़दम को कितना भाव देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here