रेप के आरोपी ढोंगी बाबा दाती महाराज फरार,पीड़िता ने किया बड़ा खुलासा

0
87

नई दिल्ली : दिल्ली के छतरपुर स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज (असली नाम मदन लाल) और उसके दो शिष्यों के खिलाफ 25 वर्षीय युवती ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता आरोपित बाबा की शिष्या रह चुकी है। उसका आरोप है कि दाती महाराज और उसके शिष्यों ने दिल्ली व राजस्थान में स्थित शनि मंदिर के आश्रम में कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं, उसके साथ राजस्थान के पाली स्थित आश्रम में भी सामूहिक दुष्कर्म किया गया।दाती महाराज पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता सामने आई और चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसका कहना है कि दाती महाराज के दुष्कर्म की शिकार पीड़िता ने जब सारी बात उसने आश्रम में ही रहने वाली वरिष्ठ शिष्या को बताई तो उसने कहा कि सभी ऐसा करते हैं, उसे भी बाबा का कहना मानना पड़ेगा। यहां तक कई बार महिला ने युवती को बाबा के पास छोड़ा।पीड़िता का आरोप है कि बाबा ने राजस्थान के आश्रम में भी उसके साथ दुष्कर्म किया। परेशान होकर पीड़िता ने आश्रम छोड़कर घर जाने का फैसला किया। लेकिन बाबा के डर से वह शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। किसी तरह हिम्मत जुटाकर बुधवार को पीड़िता दिल्ली स्थित फतेहपुर थाने पहुंची।

पीड़िता ने यहां उसने बाबा व उसके चेलों व महिला के खिलाफ शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने छानबीन शुरू की। जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो बाबा से जब मामले में पूछताछ करने का प्रयास किया तो उन्होंने इसमें सहयोग नहीं किया। फिलहाल बाबा राजस्थान में मौजूद हैं। अब दक्षिण जिले के डीआईयू पूरे मामले की छानबीन कर रही है। युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी. मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है. वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से अवसाद में थी.

अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है.​पुलिस ने दाती महाराज की तलाश में शनिधाम और महाराज के फ़ार्म हाउस पर छापेमारी की है. लेकिन उसका कोई सुराग़ नहीं मिला. राजस्थान में भी बाबा के ठिकाने पर छापेमारी की तैयारी है.मामला दर्ज होने के बाद से दाती महाराज फ़रार हो गया है.
याद रहे की राजस्थान के अलवर के जाने-माने बाबा 77 साल के कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली 21 साल की एक लड़की ने बाबा पर बिलासपुर थाने में ही ज़ीरो एफआईआर दर्ज करवाई है.​वहीँ खुद को भगवान कहने वाला राम रहीम जेल में बंद है. हरियाणा की व‍िशेष सीबीआई अदालत ने आश्रम की दो साध्‍वयों से बलात्‍कार के मामले में उसे 10-10 साल जेल की सुजा सुनाई है.

बलात्कार होने के करीब 10 साल बाद पीड़ित साध्‍वियों के बयान 2009 और 2010 में दर्ज किए गए. सीबीआई जज के सामने शपथ लेकर दिए बयान में साध्वियों ने बताया कि किस तरह राम रहीम उनका और डेरे की अन्य महिलाओं का अपनी गुफा में रेप किया करता था. साध्वियों ने यह भी खुलासा किया बाबा के चेले बलात्कार के लिए माफी शब्द का इस्तेमाल करते थे.एक क़दम और आगे बढ़ाइए तो बापू आसाराम का नाम सामने आजाएगा। जोधपुर जेल में बंद आसाराम पर 16 साल की लड़की से रोप का आरोप है. यह मामला 2013 का है.

आसाराम पर आशीर्वाद देने के बहाने लड़कियों से छेड़छाड़ और यौन शोषण का आरोप है. उसके बेटे नारायण साईं पर भी ऐसे ही आरोप लगे थे. खराब सेहत का हवाला देकर आसाराम जब-जब जमानत की अजी दाख‍िल करता है अदालत उसकी याचिका खारिज कर देती है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वरिष्‍ठ वकील राम जेठमलानी भी उसकी पैरवी कर चुके हैं, लेकिन सफल नहीं हो पाए. रेप के अलावा आसराम पर जमीन हथि‍याने और आश्रम में रह रहे दो लड़कों की रहस्‍यमत मौत में शामिल होने का आरोप भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here