अगर पीएम होता तो नोटबंदी की फाइल डस्टबिन में फेंक देता:राहुल

0
30

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। सिंगापुर के बाद मलेशिया पहुंचे राहुल से एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नोटबंदी का मुद्दा फिर से उठाते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि यदि वह प्रधानमंत्री होते तो वह इस पर क्या निर्णय लेते।राहुल गांधी शनिवार को कुआलालंपुर में भारतीय कम्युनिटी के लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे। एक शख्स ने उनसे पूछा कि आप नोटबंदी कैसे लागू करते?

जवाब में उन्होंने कहा- “अगर मैं पीएम होता और नोटबंदी की फाइल को लेकर कोई आता, तो मैं उसे दरवाजे के बाहर कर देता और फाइल को डस्टबिन में फेंक देता। मुझे ऐसा लगता है नोटबंदी के साथ ऐसा ही होना चाहिए था।मोदी सरकार के नोटबंदी का कांग्रेस और विपक्ष शुरुआत से ही विरोध करती रही है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार के इस फैसले से जनता को मुसीबतों का सामना करना पड़ा, बेरोजगारी बढ़ी, लोगों को अपने पैसे के लिए दिक्कतें हुईं। बता दें कि नोटबंदी के एक साल होने पर 9 नवंबर को कांग्रेस ने इसके विरोध में ब्लैक डे मनाया था।

शनिवार को मलेशिया पहुंचे राहुल गांधी ने राजधानी कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इनमें भारतीय मूल के उद्यमी भी शामिल थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नोटबंदी की फाइल को प्रधानमंत्री के रूप में वह डस्टबिन या दरवाजे के बाहर या कबाड़खाने में फेंक देते। इससे भारत का बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है। प्रधानमंत्री ने बड़े नोटों को बंद करने की घोषणा आठ नवंबर, 2016 को की थी। कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के इस कदम की कठोर निंदा की थी। कहा था कि इससे देश मंदी के दौर में चला जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसे सरकार की संगठित लूट तक कहा था।

 

http://cms.kesari.tv/share/ZizddqW7QXIKy4rw

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here