दिग्विजय सिंह की पत्नी को भाजपा सांसद ने कहा “आइटम”

0
12

नई दिल्ली :बीजेपी सांसद मनोहर उंटवाल ने नर्मदा यात्रा में हिस्सा लेने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की पत्नी के लिए अपमानजक टिप्पणी की है। गुरुवार को एक कार्यक्रम में उंटवाल ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया लेकिन दिल्ली से एक आइटम जरूर लेकर आ गए। नर्मदा यात्रा पर निकल गए। अभी कह रहे हैं कि साधुओं को लाल बत्ती दे दी, उनसे इनको तकलीफ हो रही है।

‘ हालांकि, बयान पर बढ़ता विवाद देख तुरंत सांसदमनोहर उंटवाल ने सफाई भी दे दी. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ‘मैं दिग्विजय सिंह जी का बहुत सम्मान करता हूं और महिलाओं की भी इज्जत करता हूं. मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. मैंने किसी तरह से उनकी पत्नी के बारे में नहीं कहा है. ‘ ये बयान उन्होंने तब बोले जब इसी मंच पर देवास की महिला विधायक गायत्री राजे पवार को ससम्मान कुर्सी पर बैठाया गया था। बाकि नेता नीचे बैठे थे।

एक तरफ तो मंच पर महिला विधायक का सम्मान नज़र आया लेकिन वहीँ सांसद के मुंह से दूसरी महिला के लिए ‘आइटम’ जैसे शब्द निकल रहे थे।गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जिले के बरमान घाट पर अपनी लगभग 3,300 किलोमीटर लंबी नर्मदा परिक्रमा यात्रा 9 अप्रैल को पूरी की.

टिप्पणियां दिग्विजय ने अपनी पत्नी अमृता राय के साथ इसी बरमान घाट से पिछले साल 30 सितंबर को नर्मदा पूजन के बाद यह परिक्रमा शुरू की थी. इस यात्रा में पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा एवं नारायण सिंह अमलाबे सहित उनके कई समर्थक नर्मदा नदी के दोनों किनारे करीब 3,300 किलोमीटर की पदयात्रा करने के बाद 9 अप्रैल को बरमान घाट पर पहुंचे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here