डॉ कफील ने भाई पर जानलेवा हमले को लेकर सीएम योगी को घेरा

0
227

गोरखपुर:गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चों की मृत्यु के मामले के आरोपी डॉक्टर कफील खान के भाई को बदमाशों ने गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। कफील ने इस वारदात के बाद ट्वीट कर कहा ”अल्लाह रहम करे। मैं झुकने वाला नहीं हूं।घटना कोतवाली थाना के जेपी अस्पताल के पास की है. इस मामले में डाक्टर कफील ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सीएम की सुरक्षा की मौजूदगी में घटना को अंजाम देना संदेह पैदा करता है. उन्होंने कहा कि जहां 500 मीटर में सीएम योगी बैठे हुए है. वहां से कुछ दूरी पर स्कूटी सवार बदमाश तीन गोली मारकर आसानी से फरार हो गए. उक्त घटना सीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा करता है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है.बकौल कफील, मैं शुरु से ही ऑक्सीजन कांड के मुख्य आरोपियों के खिलाफ आवाज उठाता रहा हूं. इस मामले में डाक्टर कफील की मां ने जिला प्रशासन से पुलिस सुरक्षा की मांग की है.

डाक्टर कफील के भाई पर हमले को लेकर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल के साथ-साथ राजनीति भी शुरू हो गई है.गोली लगने से घायल डा. कफील के छोटे भाई कासिफ अहमद प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं. अभी तक कासिफ पर हमला करने वालों का कोई सुराग नहीं मिला है. कफील ने बताया कि पुलिस कासिफ के ठीक होने का इंतजार कर रही है ताकि बयान लिया जा सके कि उस वक्त क्या हुआ था। कफील ने हैरानी जताते कहा कि सीएम आवास (गोरखनाथ मंदिर) से महज 500 मीटर दूर उनके भाई को गोली मारी गई।पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार की रात करीब 11 बजे कुछ मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने हुमायूंपुर उत्तरी क्षेत्र में जेपी हॉस्पिटल के पास खान के भाई काशिफ (34) को गोलियां मारी जो उनकी बांह, गर्दन और ठुड्डी पर लगी। उनका ऑपरेशन किया गया है। उनकी हालत स्थिर है।

कफील ने यह भी कहा ”सबसे पहले, मैं आप सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मेरे भाई काशिफ को मारी गयी गोलियां बाहर निकाल ली गयी हैं और उनका ऑपरेशन कामयाब रहा। वह इस वक्त आईसीयू में हैं। उन्हें तीन गोलियां मारी गयी थीं। किसने मारीं, यह हम नहीं जानते। लेकिन यह उस गोरखनाथ मंदिर से 500 मीटर की दूरी पर हुआ, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोते थे।वहीं पूरे घटनाक्रम पर गोरखपुर एसएसपी शलभ माथुर ने जानकारी देते हुए कहा कि कासिफ जमील की हालत में सुधार है। पुलिस परिजनों की लिखित शिकायत का इंतजार कर रही है। गोरखपुर में बेखौफ बदमाशों ने रविवार रात में डॉक्टर कफील खान के भाई को गोली मार दी थी। गंभीर हालत में डॉक्टर के घायल भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीआरडी मेडिकल कालेज के विवादित ऑक्सीजन कांड के बाद चर्चा में आए डॉक्टर कफील के भाई कासिफ जमील की हालत में सुधार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here