जानिए किस किस राज्य में आप देख पाएंगे फिल्म पद्मावत

0
15

नई दिल्ली :पद्मावती से पद्मावत हुई फिल्म पहले ही इतने विवादों में है, राजनीति में ब्लॉकबस्टर साबित हुई यह फिल्म 25 को रिलीज होनी है तो देश में यह तय होना मुश्किल है कि कहां ये फिल्म दिखाई जाएगी और कहां नहीं? बीजेपी के गढ़ गुजरात में फिल्म ना दिखाने की बात सामने आई तो मध्य प्रदेश में भी बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि ये फिल्म नहीं दिखाएंगे। तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भला कैसे चुप रह सकते थे। फिल्म को दिखाने या ना दिखाने के दावों की फेहरिस्त में योगी का भी ऐलान हो गया है। यूपी में तो फिल्म दिखेगी, ये सीएम योगी ने साफ कह दिया है.

लेकिन उत्तर प्रदेश को संजय लीला भंसाली की इस फिल्म से कोई एतराज नहीं है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि चूंकि यूपी में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और राजस्थान, मध्यप्रदेश में होने वाले हैं तो राजपूत कार्ड का फायदा यहीं मिलेगा। ऐसे में क्या बीजेपी अपने एजेंडे को चुनावी फायदे के लिए इतना साफ रख सकती है या फिर प्रदेश दर प्रदेश, मुख्यमंत्री दर मुख्यमंत्री अलग-अलग ये डिसाइड कर सकते हैं कि किसे सपोर्ट करना है और किसे नहीं। बीजेपी शासन में ये अंतर कैसा?

बता दें कि तीनों के खिलाफ वीरेंद्र सिंह और नागपाल सिंह ने राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना पुलिस स्टेशन में पिछले साल मार्च में एफआईआर दायर की थी। उनका आरोप था कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करके रानी पद्मिनी की छवि को नुकसान पहुंचाया गया है। इसके बाद करणी सेना के नेतृत्व में राजस्थान सहित देश के अलग-अलग इलाकों में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here