कर्नाटक में भाजपा को एक और झटका ,कांग्रेस के हाथ हुए मज़बूत

0
80

बेंगलुरु :कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार के लिए अच्छी खबर आई है. राजधानी बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है. सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू हुई थी. 16 राउंड तक कांग्रेस ने 54457 और बीजेपी को 51568 वोट मिले थे. इसके बाद कांग्रेस ने ये सीट जीत ली. कांग्रेस को मिली शुरुआती बढ़त के बाद ही कांग्रेस समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था.कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मतदान जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस सीट पर विजयकुमार के भाई भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है. बता दें कि पिछली बार यह सीट बीजेपी के कब्जे में थी.

कांग्रेस पार्टी ने मतगणना के दौरान शुरुआत से बढ़त बना रखी थी। सौम्‍या रेड्डी पहले राउंड की मतगणना के बाद भाजपा के बीएन प्रहलाद से 427 वोटों से आगे चल रही थी। चौथे राउंड में यह बढ़त 5348 वोटों तक पहुंच गई। इसके बाद आठवें राउंड तक बढ़त दस हजार वोटों के पार पहुंच गई और लगभग सौम्‍य की जीत तय लगने लगी। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता काउंटिंग सेंटर के बारह पोस्‍ट और झंडे लेकर जश्‍न मानने पहुंच गए।भाजपा और कांग्रेस में बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर देखने को मिली। कांग्रेस ने सिद्धरमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा। यहां भी विपक्षी एकता देखने को मिली और सौम्या के पक्ष में जेडीएस ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा।

उधर भाजपा ने बीएन प्रहलाद को मैदान में उतारा था। वे दिवंगत भाजपा विधायक बीएन विजय कुमार के भाई हैं।बता दें, इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का मतदान से कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था. इसकी वजह से चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था. इसी बीच कर्नाटक में एमएलसी चुनाव का नतीजा भी आ गया है. इसमें बीजेपी को 3, जेडीएस को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here