शाम तक पटना पहुंच जाएंगे लालू प्रसाद यादव

0
43

रांची:रांची के बिरसा मुंडा कारा में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद आज बाहर निकलेंगे. सीबीआई कोर्ट में न्यायिक प्रक्रिया पूरी करने की कवायद जारी है. झारखंड हाईकोर्ट से प्रोविजनल बेल संबंधी आदेश मिलते ही सीबीआई में बेल बॉन्ड भरने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके लिए कोर्ट में राजद विधायक भोला यादव समेत लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार तैयारी के साथ मौजूद हैं.अब बुधवार को ही उनका बेल बांड भरा जा सकेगा. इधर, बेल बांड भरने पहुंचे राजद नेताओं को भी खाली हाथ लौटना पड़ा. बेलर के रूप में प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी, जनार्दन प्रसाद और बिहार के बहादुरपुर विधायक भोला यादव समेत अन्य नेता सीबीआई की विशेष अदालत में पहुंचे थे. मालूम हो बेहतर इलाज के लिए लालू ने हाइकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर किया था़.


लालू के वकील प्रभात कुमार मंगलवार को दलबल के साथ रांची की विशेष सीबीआई अदालत पहुंचे लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। इससे पहले तीन दिनों के परोल पर अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के विवाह में शामिल होने के बाद लालू सोमवार को रांची लौटे थे और अधिकारियों ने उन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय से उन्हें मिला अंतरिम जमानत का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत में नहीं पहुंच सका।


बता दें की दूसरी तरफ मंगलवार को सैकड़ों राजद कार्यकर्ता जेल के बाहर सुबह से ही मौजूद थे। उन्हें उम्मीद थी कि लालू प्रसाद आज बाहर आयेंगे। देर शाम तक जब राजद अध्यक्ष जेल से नहीं निकले तो सभी कार्यकर्ता निराश होकर वापस लौट गए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब है। इसके बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। लालू प्रसाद के साथ कई कार्यकर्ता भी पटना जाने की तैयारी में हैं। गौरतलब है कि सोमवार को पैरोल खत्म होने के बाद लालू प्रसाद पटना से रांची लौट आए थे। औपबंधिक जमानत मिलने के बाद भी कागजी कार्रवाई की वजह से उन्हें सोमवार और मंगलवार को जेल में रहना पड़ा। बुधवार को रिलीज ऑर्डर आने के बाद उन्हें जेल से छोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here