लालू प्रसाद यादव के लिए हाई कोर्ट का नया फरमान

0
112

रांची : बिहार चारा घोटाला में सज़ायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मंगलवॉर को जेल से रिहाई मिल सकती है. झारखण्ड हाईकोर्ट से उन्हें 6 सप्ताह का प्रोविजनल बेल मिल चूका है। काग़ज़ी कार्रवाई पूरी न होने की वजह से उन्हें सोमवार रात जेल में ही बितानी पड़ी,उम्मीद की जा रही है कि लालू आज शाम को पटना रवाना हो सकते हैं।

लालू यादव को स्वस्थ लाभ देने के लिए झारखण्ड हाईकोर्ट ने उनकी स्वस्थ सम्बंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए उन को 6 सप्ताह की प्रोविजनल बेल दे दी है ,याचिका 12 सप्ताह के लिए दायर की गई थी मगर कोर्ट ने सिर्फ 6 सप्ताह की ही मंज़ूरी दी है।6 सप्ताह की ज़मानत पर उन के इलाज की योजना बन रही है ,सब से पहले इलाज के लिए उन्हें मुंबई ले जाया जायेगा, जहाँ उनके दिल का इलाज कराया जायेगा। क़रीब 3 साल पहले मुंबई के एशियन हार्ट अस्पताल में लालू के दिल का आपरेशन हो चूका है. तब उन्हें बहुत लम्बा समय लगा था बहुत दिनों तक वो अस्पताल में रहे थे। राबड़ी देवी चाहती हैं की उनका इलाज फिर से उसी अस्पताल में हो।

जानकारी के मुताबिक़ हाईकोर्ट से मिली बेल के बाद निचली अदालत में 50-50 हज़ार का बांड भरा जायेगा। इसके बाद सीबीआई अदालत होटवार जेल प्रबंधन को रिलीज़ आर्डर जारी करेगा। संभव है लालू मंगलवार दोपहर बाद जेल से बाहर निकलेंगे। जानकारी अनुसार शाम की फ्लाइट से लालू पटना के लिए रवाना होंगे जिस के लिए टिकट बी बुक किया जा चूका है।चारा घोटाला मामले में जेल में बंद लालू यादव को बेटे तेजप्रताप की शादी के लिए 3 दिन की पैरोल मिली थी। जो की सोमवार को ख़तम हो गई है गत शुक्रवार मेडिकल ग्रांट पर उन्हें 6 सप्ताह की प्रोविजनल बेल हाईकोर्ट से मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here