भारी संख्या में हथियार के साथ हिंदू युवा वाहिनी संगठन के 6 कार्यकर्ता गिरफ्तार ,यह था प्लान

0
184

मोदीनगर। हापुड़ रोड पर स्कूली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई में फायरिंग करने वाला हिंदू वाहिनी का पूर्व उपाध्यक्ष अमित त्यागी अब फर्जीवाड़े में फंस गया है। आरोप है कि अमित ने फर्जी कागजात अस्पताल में जमा कर लोगों का हेल्थ इंश्योरेंस पास कराकर कंपनी को 60 लाख रुपये की चपत लगाई है। उसके खिलाफ करोलबाग थाने में तहरीर दी गई है। उसके कब्जे से 10 अवैध हथियार और भारी मात्रा में प्रतिबंधित कारतूस बरामद हुए हैं. नेता के साथ दो उसके साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं.आरोपियों ने कुछ दिन पहले गाजियाबाद के मोदीनगर में एक स्कूल में गोलीबारी की थी. पुलिस जांच में सामने आया है कि यह एक विधायक पर भी कातिलाना हमला करने की तैयारी में थे.

पुलिस की गिरफ्त में पहुंच चुका अमित त्यागी गाजियाबाद के मुरादनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अभी हाल ही में उसने गाजियाबाद के मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की गिरफ्त में आए नेता की पहचान अमित त्यागी के रूप में हुई है, जो मुरादनगर थाने का एक हिस्ट्रीशीटर है और हाल में उसने मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी. दरअसल, छात्रों के दो गुटों के बीच हुए झगड़े के बाद अमित ने अपने साथियों के साथ वहां जाकर फायरिंग की थी.

बताया जाता है कान्वेंट स्कूल में फायरिंग मामले में पुलिस पहले ही तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अमित फरार चल रहा था और सोमवार रात में जब पुलिस ने अमित के ठिकाने पर दबिश दी तो अमित और उसके दो साथी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए गए, लेकिन उनके पास हथियारों का जखीरा देखकर पुलिस भी भौचक्की रह गई.
दिल्ली में एमडी इंडिया हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के विजिलेंस आफिसर भोजराज सिंह पुंडारी ने बताया कि मोदीनगर में हथियारों संग गिरफ्तार अमित त्यागी की खबर प्रकाशित होने के बाद उन्हें उसके बारे में जानकारी हुई।

उन्होंने बताया कि अमित त्यागी लोगों के फर्जी कागजात बनवाकर हेल्थ इंश्योरेंस पास करवा कर कंपनी को चूना चपत लगा चुका है। कंपनी ने अब तक 60 लाख रुपये की चपत तक का साक्ष्य जुटाकर करोलबाग थाने में अमित के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को पूरा ब्यौरा दिया है कि किस तरह से वह फर्जीवाड़ा कर इंश्योरेंस क्लेम पास करा लेता था। बता दें कि मंगलवार को ही मोदीनगर पुलिस ने अमित, उसके भाई जितेंद्र त्यागी, साथी उमेश कुमार और नाबालिग भतीजे समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इनके पास से तीन विदेशी पिस्टल, रिवाल्वर और छह तमंचे समेत 100 से ज्यादा कारतूस बरामद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here