#MeToo के लपेटे में भाजपा सीनियर लीडर M J अकबर और एक्टर आलोक नाथ भी आए

0
34

नई दिल्ली: यौन शोषण के खिलाफ शुरू किए गए #metoo अभियान ने अब जोर पकड़ लिया है। बॉलीवुड के बाद अब ये राजनीति में भी पहुंच गया है। इसका नया शिकार केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर हैं। विदेश मंत्री राज्य मंत्री एम जे अकबर पर दो महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। 2017 में एक महिला पत्रकार ने आपबीती बताई थी, जिसके मुताबिक उसके बॉस ने उसे होटल के कमरे में उसे जॉब इंटरव्यू के लिए बुलाया था। अकबर कई अखबार और पत्रिकाओं में संपादक रह चुके हैं।

कई महिलाओं ने आरोप लगाया है कि सीनियर जर्नलिस्ट रहे अकबर होटल के कमरे में उनका इंटरव्यू लेते थे और उन्हें अपने बिस्तर और शराब ऑफर करते थे. एक महिला ने हार्वे विन्सिटन्स ऑफ द वर्ल्ड नाम से लिखे पोस्ट में कहा है कि अकबर गंदे फोन कॉल, टेक्स्ट, और असहज करने वाले कॉम्प्लिेंट्स में माहिर हैं.

पोस्ट में कहा गया है, ‘’आप जानते हैं कि कैसे चुटकी काटी जाए. थपथपाया जाए, जकड़ा जाए और हमला किया जाए. आपके खिलाफ बोलने की अब भी भारी कीमत चुकानी पड़ती है. ज्यादातर युवा महिलाएं यह कीमत अदा नहीं कर सकतीं. हालांकि जब पोस्ट पब्लिश किया गया था उस समय महिला को प्रताड़ित करने वाला का नाम तो नहीं बताया गया है लेकिन इसे लिखने वाली ने आरोपों की पुष्टि की है और एम जे अकबर का नाम लिया है. एक अन्य महिला ने भी आरोपों की पुष्टि की है अकबर ने उसके सामने भी कई अश्लील प्रस्ताव रखे थे.

प्रिया ने इसे लेकर ट्विट किये हैं। जिसमें उन्होंने एमजे अकबर के बारे में लिखा है। ट्वीटर पर आर्टिकल पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा ये एम जे अकबर के साथ मेरी कहानी है। कभी उनका नाम नहीं लिया क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं ‘किया’ था। कई महिलाओं के पास इस शिकारी को लेकर और घटिया कहानियां हैं। संभव है इसके बाद वो अपनी कहानी साझा करें।

वहीं दूसरी तरफ आलोक नाथ के खिलाफ फिल्ममेकर विंटा नंदा ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। विंटा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरे मामले को खुलकर पब्लिक में सामने रखा है। विंटा ने बिना आलोक नाथ का नाम लिए लिखा, “उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो ‘तारा’ के लिए काम कर रही थी।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, विंटा ने पुष्टि की है कि वह व्यक्ति आलोक नाथ है जिन पर उन्होंने यौन शोषण का आरोप लगाया है।इस मामले में आलोक नाथ का बयान भी सामने आ गया है। आलोक नाथ ने न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि आज के जमाने में अगर कोई महिला किसी पुरुष पर आरोप लगाती है तो पुरुष का इस पर कुछ भी कहना मायने नहीं रखता।

His wife was my best friend. We were in and out of each other’s homes, we belonged to the same group of friends, most…

Posted by Vinta Nanda on Monday, October 8, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here