पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा,20 से अधिक घायल

0
25

कोलकाता:पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इस दौरान 4 जिलों से हिंसा की खबरें हैं। कूचबिहार और उत्तर 24 परगना जिले में 21 लोग जख्मी हुए हैं। दक्षिण 24 परगना जिले में भांगर में मीडिया की गाड़ी को जला दी गई है। कैमरा तोड़ा गया है। बता दें कि 58 हजार 692 सीटों के लिए चुनाव होने थे। इनमें से 20 हजार 76 सीटों पर प्रत्याशियों को निर्विरोध चुना गया है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से निर्विरोध चुने गए उम्मीदवारों को अभी सर्टिफिकेट जारी नहीं करने को कहा है। 17 मई को नतीजों को एलान किया जाएगा।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाले मंत्री का कहना है कि ‘भाजपा एजेंट बैलेट बॉक्स के साथ भागने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान अफसर ने उसे पकड़ लिया, लेकिन वहां मौजूद लोग कहने लगे कि इसे जाने दो, मैंने बस लोगों को अपने हाथों से हटाया था, बस। टीएसमी ने किसी पर हमला नहीं किया।मुर्शिदाबाद में एक पोलिंग बूथ पर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है. इसके बाद यहां पोलिंग पेपर को नाले में फेंकने का मामला सामने आया है. फिलहाल यहां मतदान का काम अभी रूका हुआ हैहिंसा और उपद्रव के बीच पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है. वोटिंग शुरू हुए साढ़े 4 घंटे बीत गए हैं. शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे वोट.

बता दें की इस चुनाव की मतगणना 17 मई को होगी। 2019 में बोने वाले लोकसभा चुनावों के पहले ये सबसे बड़ा और आखिरी चुनावा है। इस चुनाव के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी गई थी जिसे बाद आज इसे कड़ी सुरक्षा में शुरू किया गया। इस चुनाव के लिए 1500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं। पंचायत चुनाव को लेकर भारी प्रचार क्या गया था। नामांकन के समय काफी हिंसा हुई थी और विपक्ष ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा था। वहीं इन आरोपों के बीच पार्टी का य कहना था कि विपक्ष चुनाव से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here