मुश्किल में अमेरिका ,पुतिन और किम जोंग बन गए दोस्त

0
60

मोरक्को :नॉर्थ कोरिया और अमेरिका में तनातनी के बीच रूस के राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन ने तानाशाह किम जोंग उन की तारीफ की है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने किम को समझदार और परिपक्व राजनेता बताया है. उधर परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम के बीच जुबानी जंग जारी है.

पुतिन ने किम की तारीफ करते हुए कहा, ‘नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन ने अपने परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम के जरिए पश्चिम के खिलाफ राउंड जीत लिया है’. हालांकि रूस ने संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ लगे अतंरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के पक्ष में वोट किया था.अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने मिसाइल परीक्षणों और परमाणु कार्यक्रमों को लेकर नॉर्थ कोरिया पर ढेर सारे प्रतिबंध लगाए हैं। ट्रंप भी लगातार किम जोंग-उन पर हमलावर नजर आते रहे हैं।

इस बीच रूस की टॉप मीडिया हस्तियों से बातचीत करते हुए पुतिन ने किम को पूरी तरह से सक्षम और परिपक्व नेता करार दिया है। पुतिन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया के शासक के पास परमाणु क्षमता और वैश्विक स्तर पर मारक मिसाइलें हैं। पुतिन के मुताबिक इसके बावजूद किम ने तनाव की स्थिति को सुलझाने की कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here