जवानों का खून बह रहा है और मोदी-महबूबा सरकार सियासी रोटी सेंक रही है:राहुल

0
15

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के कैंप पर पिछले पांच दिनों में तीन आतंकी हमले के बाद विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही है.कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान से बातचीत पर सरकार के अलग-अलग बयानों की याद दिलाते हुए कहा कि मोदी जी फैसला नहीं ले पा रहे हैं.राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कश्मीर के लिए ‘अस्तित्वहीन’ नीति अपनाने का आरोप लगाया और खूनखराबे के लिए बीजेपी-पीडीपी गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने सत्ताधारी गठबंधन में उभरे मतभेदों का जिक्र करते हुए कहा, ‘पीडीपी कह रही है कि पाकिस्तान से बातचीत करो। बीजेपी की रक्षा मंत्री कह रही हैं कि पाकिस्तान को कीमत चुकानी पड़ेगी, जबकि हमारे सैनिकों को बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन और कश्मीर की अस्तित्वहीन नीति के कारण अपना खून बहाना पड़ रहा है। मोदी जी निर्णय नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस पहले भी सरकार पर उसकी कश्मीर नीति और बीजेपी-पीडीपी गठबंधन को लेकर उस पर हमला बोलती रही है। सुंजवां हमले के बाद कल जम्मू कश्मीर के दौरे पर गईं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान को बार-बार बताया जाता है, सबूत दिए जाते हैं कि हमलों के पीछे उसी का हाथ है, लेकिन उस पर कोई असर नहीं होता. इंटेलीजेंस इनपुट से पता चला है कि आतंकियों सीमा पार बैठ हेंडलर्स से निर्देश मिल रहे थे. एनआईए सबूतों की जांच करेगी.

सोमवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा में पाकिस्तान से बातचीत की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि हमने पाकिस्तान से कई लड़ाइयां लड़ीं और जीतीं लेकिन आज बातचीत के अलावा कोई रास्ता नहीं है. कब तक हमारे जवान और नागरिक मरते रहेंगे.
याद रहे की सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गये थे और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया.मंगलवार को भी दो आतंकवादियों ने दोमाना इलाके में सैन्य शिविर के प्रवेश स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों की चौकी पर गोली चलाई.

हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह से आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके.पाकिस्तान समर्थिक आतंकियों के लगातार हमले के बाद भारत ने सोमवार को कहा था कि हमले का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा.रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘पाकिस्तान को इस दुस्साहस की कीमत चुकानी पड़ेगी. हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here