पीएम मोदी को नहीं आता बड़े बुज़ुर्गों की इज़्ज़त करना:राहुल गांधी

0
15

नई दिल्ली :इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर काफी जम कर बरस रहे हैं। रोज़ाना मोदी सरकार को किसी न किसी बहाने घेरने की कोशिश ज़रूर करते हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार को मुंबई की एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और कहा है कि वो अपने राजनीतिक गुरू और संरक्षक लालकृष्ण आडवाणी की इज्जत नहीं करते हैं जबकि कांग्रेस पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ज्यादा सम्मान देती है। उन्होंने कहा कि कई मौकों पर देखा गया है कि पीएम मोदी आडवाणी जी की सार्वजनिक तौर पर भी इज्जत नहीं करते। उन्होंने कहा कि आडवाणी जी की इस हालत को देखकर उन्हें दुख होता है। राहुल इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के बुजुर्ग नेता अटल बिहारी वाजपेयी को सबसे पहले वही देखने एम्स पहुंचे थे।उन्होंने कहा की हिंदुस्तान में बहुत सारे शहर हैं पर मुम्बई एक ऐसा शहर है जो सबको जोड़ने का काम करता है. कोई भी आता है मुंबई उसे जाति-धर्म भूल अपनाती है. मुंबई में काम की पहचान होती है. इसलिए मुम्बई हिंदुस्तान की आर्थिक राजधानी है और दुनिया की राजधानी बनने की राह पर है.जैसे मुंबई सबको लेकर चल रही है वैसे ही कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है. कांग्रेस पार्टी ने किसी भी व्यक्ति को डराकर कुचलने के काम नहीं किया. मीडिया से कहना चाहता हूं कांग्रेस पार्टी की सरकार में आप खुल कर हमारे बारे में बोल सकते थे. कांग्रेस ने ये दिया है आपको.नरेंद्र मोदी, आरएसएस ने मुंबई और हिंदुस्तान को क्या दिया? साल में 2 करोड़ युवाओं को प्रधानमंत्री ने रोजगार देने का वादा किया था. 2.5 लाख करोड़ रुपये देकर कुछ अमीरों के कर्जा माफ कर दिया. लेकिन किसानों के लिए अरुण जेटली कहते हैं किसानों का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी नहीं है.

बता दें की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट कर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वरिष्ठ नेताओं के अपमान का आरोप लगाया है. राहुल की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के बीच बदलते रिश्तों को बताने की कोशिश की गई है.वीडियो में दिखाया गया है कि पीएम मोदी पहले आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे और उनका सम्मान करते थे लेकिन आज वह उनका अभिवादन स्वीकार तक नहीं करते. राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘गुरू के मांगने पर एकलव्य ने अपना अंगूठा तक काट दिया था, बीजेपी ने अपने ही गुरुओं से किनारा कर लिया. वायपेयीजी, आडवाणीजी, यशवंत सिंहजी का और उनके परिवारों का अपमान करके ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं?


राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखे कटाक्ष करते हुए कहा कि वे (बीजेपी) गुजरात में बचके निकले फिर कर्नाटक में हार गए और अब मध्य प्रदेश, राजस्थान छत्तीसगढ़ में दिखाई नहीं देंगे. कांग्रेस और अन्य दल मिलकर उन्हें 2019 के चुनाव में करारी हार देंगे. पूरा हिंदुस्तान मिलकर बीजेपी को हरायेगा.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को बांटने का काम किया है, नफरत फैलाने का काम किया है, उन्होंने युवाओं को, किसानों को, गरीब लोगों को धोखा दिया है. हमारे युवाओं में कोई कमी नहीं है. हिंदुस्तान का हर युवा अपनी सरकार से रोज़गार मांग रहा है. कोई मुफ्त तोहफा नहीं मांग रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here