रूस में भयानक विमान हादसा, सभी 71 लोगों की मौत

0
35

नई दिल्ली :रूस की राजधानी मास्को के बाहरी इलाके में रविवार को एक भीषण विमान हादसा हुआ। इसमें 71 लोगों की मौत हो गई। रूसी न्यूज एजेंसियों के अनुसार, विमान सारातोव एयरलाइंस का था और इसमें 65 यात्री और 6 क्रू सदस्य सवार थे। समाचार एजेंसी तास के अनुसार, एंटोनोव एएन-148 विमान डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दो मिनट बाद ही रडार की पहुंच से बाहर हो गया और मास्को के बाहरी इलाके रेमेंस्की जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ऑरेनबर्ग इलाके में स्थित रूसी शहर ऑर्स्क जा रहा था। यह इलाका कजाखस्तान की सीमा पर स्थित है। विमान में सवार लोगों में से 60 से ज्यादा लोग ऑरेनबर्ग इलाके ही थे।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सारातोव एयरलाइन्स के एंतोनोव एन-148 विमान ने दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और ओर्स्क जा रहा था। इस विमान में 65 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे। सारातोव एयरलाइन्स का ये एनटोनोव 148 विमान मास्को एयरपोर्ट से टेकऑफ के बाद अचानक रडार से गायब हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने विमान को जलते हुए आसमान से गिरते देखा. आखिरी समय में विमान 6200 फीट की ऊंचाई पर था। रूस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिये हैं।
हालांकि अबतक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी विदेश मंत्रालय कई सारी वजहों का अनुमान लगा रहा है। बताया जा रहा है कि खराब मौसम और पायलट से हुई चूक को भी इस दुर्घटना की संभावित वजह मानकर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here