अफजल गुरू के बेटे ने 12वीं बोर्ड के परीक्षा में किया बड़ा कारनामा

0
87

जम्‍मू कश्‍मीर : दिल्‍ली में संसद भवन पर आतंकी हमले का मुख्‍य मास्‍टरमाइंड आतंकी अफजल गुरु का बेटा गालिब अफजल 12वीं की परीक्षा में डिस्टिंक्शन नंबरों के साथ पास हुआ है. गालिब शुरू से ही पढ़ाई में अव्‍वल है. 10वीं बोर्ड की परीक्षा में भी गालिब 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल कर टॉपरों की सूची में था. गालिब ने 10वीं की परीक्षा में 94.5 फीसदी अंक हासिल किये थे.

आपको बता दें कि अफजल गुरु को फांसी के बाद उनकी पत्नी तबस्सुम ने कहा था अब हमारा परिवार शांति के साथ बाकी जिंदगी जीना चाहता हैं. उस समय छोटे से गालिब ने कहा था वह डॉक्टर बनना चाहता है. उसने बताया था कि वह जब तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने गया था तब उन्होंने उसे साइंस की किताब और एक पेन दिया था.

उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रहने वाले गालिब गुरु की मां तब्बसुम ने उसकी पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं रखी. बताया जाता है कि वह चाहती हैं कि गालिब एक अच्छा इंसान बन नाम रोशन करे. उसके पिता अफजल गुरु ने मेडिकल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी.

गौरतलब है कि मोहम्मद अफजल गुरू को वर्ष 2013 में भारतीय संसद पर हमले के आरोप में फांसी दी गई थी। अफजल गुरू की फांसी का कश्मीर में काफी विरोध किया गया था और अफजल गुरू के नाम पर एक आतंकवादी संगठन अफजल गुरू स्कवायड भी सक्रिय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here