तेजस्वी ने आरक्षण मुद्दे पर नितीश कुमार और रामविलास पासवान को ललकारा

0
28

पटना :आरक्षण को लेकर इन दिनों देश में काफी हंगामा है। एक भाग इस का पक्ष में है तो एक दुसरा भाग अब खुल कर इस के खिलाफ आवाज़ उठाने लगा है और यह मांग करने लगा है की देश आरक्षण प्रणाली खत्म हो नई चाहिए। राजनीती पूरी ताक़त के साथ हो रही है। बिहार की सरज़मीं से आरक्षण को बचाने के लिए हमेशा से आवाज़ उठाने वाले पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव इन दिनों जेल में हैं लेकिन उनके पुत्र और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने पिता की उस आवाज़ को बड़ी मज़बूती के साथ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने आज फिर एक बार मोदी सरकार पर निशाना लगया है और साथ में सीएम नितीश कुमार और दलित नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भी अपना शिकार बनाया है। उन्होंने आज कहा की सम्मानीय नीतीश जी और रामबिलास पासवान जी कहते है कि आरक्षण को कोई समाप्त नहीं कर सकता।लगता है दोनो सुषुप्त अवस्था मे है।

मोदी सरकार ने विश्वविद्यालयों में बैकडोर से आरक्षण ख़त्म कर दिया है इन्होंने Air India बेच दिया है,इससे वहाँ का आरक्षण समाप्त हो गया। और इनको पत्ते ही नहीं है।

सविनय विनम्रता के साथ रामबिलास पासवान जी और मुख्यमंत्री नीतीश जी को आरक्षण के मसलें पर खुली बहस के लिए आमंत्रित करता हूँ।

बहस में उन्हें मालूम पड़ेगा कि कब, कैसे, क्यों और किस शातिराना तरीक़े से इन जैसे सहयोगियों की मदद से BJP वंचितो का आरक्षण समाप्त कर रही है और ये दोनों कुर्सी से चिपक कर टुकर-टुकर सब देख रहे है।

देश में सबसे पहले आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी ने इनको छाती ठोंक ललकारा था।

 

सम्मानीय नीतीश जी और रामबिलास पासवान जी कहते है कि आरक्षण को कोई समाप्त नहीं कर सकता।लगता है दोनो सुषुप्त अवस्था मे…

Posted by Tejashwi Yadav on Sunday, April 15, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here