सीएम योगी के दो बड़े नेता भाजपा छोड़ सपा में हुए शामिल

0
221

लखनऊ. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर हमला किया। अखिलेश यादव यूपी के भगवामय होने जाने पर कहा- “सरकार टॉयलेट को भगवा रंग में रंगवाकर भगवान का अपमान कर रही है। बीजेपी ने भगवान को भी नहीं बख्शा है। भगवा वाले बाथरूम में कोई जाएगा तो किसका भी अपमान होगा। उसका नाम भी बदलकर इज्जतघर हो गया है। मैं तो कहता हूं कुछ तो सोचना होगा। मुख्यमंत्री योगी में कहा था कि भगवान राम भटक रहे हैं। मुझे इस बात से बहुत तकलीफ है क्योंकि मैं भी भगवान राम को मानता हूं। हम सब उन्हें पूजते हैं। भगवान के लिए ऐसी बातें बहुत ही खराब हैं।

कुशीनगर जिले के दिग्गज नेता और ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले नंद किशोर मिश्र सेवरही विधानसभा क्षेत्र और शंभू चौधरी नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. इन दोनों पूर्व विधायकों ने बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है. इन दोनों नेताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. बीजेपी के इन दोनों पूर्व विधयकों के अलावा बसपा के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन भी सपा में अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं से साथ शामिल हुए.नंद किशोर मिश्र पिछले तीस सालों से बीजेपी के साथ रहे हैं. लेकिन अब उनका पार्टी से मोहभंग हो गया है. उनका सपा में जाना 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए काफी बड़ा झटका माना जा रहा है.

यूपी में दिन अच्छे नहीं होने के कारण ही डीजीपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। हम गरीबों के लिए काम करते हैं तो हमें जातिवादी कहा जाता है। जो जातिवादी भाषण देते हैं वो लोग समाज को बांटते हैं। मैं साफ तौर पर कहता हूं की बीजेपी जातिवादी पार्टी है।वहीं, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने खुलकर तो नहीं कहा- लेकिन ये बात जरुर कही कि हम अपने दोस्त नहीं बदलते हैं।कुशीनगर से बीजेपी के नेता व पूर्व विधायक नंद किशोर मिश्रा और बसपा के पूर्व विधायक ताहिर सिद्दीकी सपा में शामिल हो गए हैं। समाजवादी पार्टी कार्यालय लखनऊ में इसकी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में इन नेताओं ने सपा की सदस्यता ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here