यूपी:गोरखपुर-फूलपुर सीट पर वोटिंग जारी,सीएम योगी,पूर्व सीएम अखिलेश का बड़ा ब्यान

0
28

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीट गोरखपुर-फूलपुर के लिए मतदान आज यानि रविवार को शुरु हो चुका है। यह तो सभी जानते हैं कि गोरखपुर की सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर की सीट उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई है, लेकिन इससे पहले के इतिहास से बहुत कम लोग ही वाकिफ है। आज हम आपको फूलपुर के पुराने इतिहास से रुबरु करवाने जा रहे हैं।

उपचुनाव के दौरान वोट डालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सौदेबाजी के गठबंधन को नकार चुकी है। जनता सुशासन और विकास पर वोट कर बीजेपी को प्रचंड मतों से विजय दिला रही है।फूलपुर में बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल के बीच मुकाबला माना जा रहा है. जबकि कांग्रेस के मनीष मिश्रा और बाहुबली अतीक अहमद भी निर्दलीय मैदान में हैं. वहीं, गोरखपुर में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद और कांग्रेस की सुरहिता करीम मैदान में हैं.

यूपी के गोरखपुर और फूलपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी. सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है. इसके नतीजे देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here