योगी राज में बढ़ रही है आग लगाने की परंपरा !

0
25

लखनऊ :यूपी आए दिन आग के हवाले हो जाती है ,कभी धर्म का आधार बना कर तो कभी देश भक्ति का सहारा ले कर ,लेकिन आग से खलेने की आदत यूपी की बनती जा रही है ,और यह सब योगी सरकार में ज़यादह हो रहा है। अभी 26 जनवरी पर हुए कासगंज के हिंसा की कहानी आँखों से ओझल भी नहीं हुई थी के एक दूसरा हादसा सामने आगया और इस हादसे में एक छात्र का शिकार हो गया। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की हत्या के विरोध में जमकर हंगामा हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक छात्र के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर लोग सड़क पर आ गए। गुस्साए लोगों ने एसएसपी ऑफिस के घेराव से लेकर सड़क पर उपद्रव मचाया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुछ अराजक तत्वों ने बस में आग लगी दी।

इलाहाबाद में रविवार रात कोमा में चल रहे छात्र दिलीप सरोज की मौत के बाद से शहर में माहौल काफी गरम है। छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई.
इससे पहले समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेराव कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की ​गिरफ्तारी की मांग की। उधर मामले में एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है। यहां पर छात्रों के साथ ही वकील तथा व्यापारी भी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाइ के आवास को छात्रों ने घेर रखा । दिलीप सरोज की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह के करीबी को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here