अजमेर में आज ही मनाई जा रही है Eid ,जानिए ऐसा क्यों हुआ ?

0
356

वैसे पूरे भारत में ईद-उल-अजहा बुधवार 21 जुलाई को मनाई जाएगी और केरल जैसे कुछ तटीय इलाकों में 20 जुलाई को कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए बड़ी ही सादगी से त्योहार मनाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन राजस्थान के अजमेर में मुसलमानों का एक खास वर्ग आज 19 जुलाई को ईद मना रहा है। मुसलमानों के इस वर्ग का नाम दाऊदी बेहरा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजमेर में मुस्लिम दाऊदी बोहरा समुदाय आज ईद मना रहा है और समुदाय के सभी सदस्यों ने एक दूसरे को फोन पर बधाई देना शुरू कर दिया है, जो दिन भर जारी रहता है. बताया गया है कि ईद-उल-अधा के मौके पर समुदाय के दो सदस्यों ने सुबह साढ़े पांच बजे अजमेर में घंटाघर के पास बोहरा समुदाय की ताहिरी मस्जिद में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की. वैश्विक महामारी कोरोना कानून। , समृद्धि, भाई चारगी और कोरोना से मुक्ति।

मुस्लिम दाऊदी बोहरा समुदाय के सदस्य इमाम अब्दुल कादिर ने इस मौके पर सभी से कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करने की अपील की। हालांकि अजमेर में इस समुदाय के बहुत कम सदस्य हैं, लेकिन इमाम की अपील के बाद लोगों ने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की। बोहरा समुदाय के कुछ सदस्यों ने कहा कि चूंकि कोरोना महामारी के कारण स्थिति खतरनाक है, समुदाय के लोग एक-दूसरे को फोन पर बधाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here