मुस्लिम थी इस लिए मंत्रालय से मुझे निकल दिया गया :नुसरत

0
317

ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी की मुस्लिम सांसद नुसरत गनी ने दावा किया है कि उनके मुस्लिम धर्म के कारण उन्हें उनके मंत्रालय से निकाल दिया गया है। एक विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार, नुसरत गनी ने कहा कि डाउनिंग स्ट्रीट में इस्लामवाद को एक मुद्दे के रूप में उठाया गया था, मुख्य सचेतक ने उन्हें बताया था कि उनका मुस्लिम विश्वास उनके सहयोगियों को परेशान कर रहा है।

49 वर्षीय नुसरत गनी को फरवरी 2020 में कैबिनेट फेरबदल के दौरान परिवहन मंत्री के पद से हटा दिया गया था। इस बारे में बात करते हुए नुसरत गनी ने कहा कि अपनी प्रतिष्ठा और करियर को तबाह करने की चेतावनी मिलने के बाद वह चुप रहीं.दूसरी ओर, ब्रिटिश विपक्ष के नेता सर कैरी स्टारर ने नुसरत गनी के साथ एकजुटता व्यक्त की और कहा कि कंजरवेटिव पार्टी को इन आरोपों की पूर्ण और तत्काल जांच करनी होगी।

ब्रिटिश पाकिस्तानी सांसद अफजल खान ने कहा है कि नुसरत गनी को धार्मिक आधार पर निशाना बनाना एक जघन्य और भयानक कृत्य है।सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी में संस्थागत स्तर पर इस्लामोफोबिया स्पष्ट हो गया है।इस बीच हाउस ऑफ लॉर्ड्स की सदस्य बैरोनेस वारसी ने नुसरत गनी के समर्थन में कहा कि इस्लामोफोबिया पर नुसरत गनी की आवाज सुनने का वक्त आ गया है.

Previous articleहोशियार :अपने टूथ ब्रश से आप दोबारा कोरोना के शिकार हो सकते हैं
Next articleशाहरुख़ खान ने एक बार फिर सब का दिल जीत लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here