हज 2021:पूरी दुनिया की भलाई के लिए दुआ की गई

0
322

हज 2021 कोरोना नियमों का पालन करते हुए खत्म हो रहा है। आज, तीर्थयात्रियों ने अराफात में निमरा मस्जिद में बहुत समय बिताया और शेख डॉ बंदर बिन अब्दुलअज़ीज़ बलिला द्वारा हज उपदेश देने के बाद, उन्होंने सामाजिक दूरी तय की और मस्जिद से निकल गए। उनका वीडियो पवित्र तीर्थस्थलों के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया गया है जिसमें तीर्थयात्री निमरा मस्जिद को छोड़ते हुए अपनी यात्रा पर आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

आज निमरा मस्जिद में जुहर और असर की नमाज एक साथ अदा की गई, जिसकी इमामत शेख डॉ बंदर बिन अब्दुल अजीज बलेला ने किया और फिर नमाज के बाद हज का खुत्बा दिया गया। ख़ुत्बे के दौरान, उन्होंने पूरी दुनिया के लिए और पूरी मानवता के लिए प्रार्थना की और कहा ऐ मोमिनो अल्लाह सुभानाहु वा ताअला से उसकी आज्ञाओं का पालन करते समय डरो, और तुम बड़ी सफलता प्राप्त करोगे, और तुम इस दुनिया में और उसके बाद भी सफल होगे।

शेख बंदर बलीला ने भी लोगों को अल्लाह की इबादत करने में विनम्र रहने की सलाह दी, खासकर नमाज अदा करने की। उन्होंने कहा, “अल्लाह की इबादत करने के बारे में अच्छी चीजों में से एक है पांच वक़्त नमाज़ अदा करना ” अपने उपदेश के दौरान, उन्होंने यह भी कहा कि सामाजिक एकता ने इत्तेहाद को पैदा किया है और वर्तमान का निर्माण किया। इस एकता को बनाए रखना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here