पायलट”अभिनंदन”की हुई घर वापसी,देश में जश्न का माहौल

0
33

नई दिल्ली :पाकिस्तान में क़ैद विंग कमांडर अभिनंदन की आज घर वापसी हो चुकी है. वाघा अटारी बॉर्डर के रास्ते वो पाकिस्तान से भारत में दाखिल हुए हैं. इस बीच तमाम देश वासियों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी सुबह ही अमृतसर पहुंच गए थे. लेकिन इसके साथ ही इंडियन एयर फोर्स के तमाम छोटे-बड़े अफसर भी वाघा बॉर्डर पर पहले से ही पहुंच गए थे.हज़ारों बॉर्डर पर मौजूद आम हिंदुस्तानी और कड़ी सुरक्षा के बीच अभिनंन्द ने भारत की जमीन पर क़दम रखा।

फिर वहां से उनको अमृतसर एयरपोर्ट ले जाया जाएगा ,फिर उसके बाद दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। खबर है की उनके मां-पिता की वाघा बॉर्डर पर ही अभिनंदन से मुलाकात कराई गई है चूँकि उनको अभी अपने घर जाने की इज़ाज़त नहीं है. अभिनंदन अभी कुछ दिन तक घर नहीं जा पाएंगे. घर वालों से मिलने और जनता द्वारा उनका स्वागत होने के बाद एयर फोर्स के अफसर उन्हें किसी अज्ञात जगह पर ले जाएंगे.

विंग कमांडर रिटायर एके सिंह का कहना है, “वाघा बॉर्डर से ही एयर फोर्स के अधिकारी उन्हें अपने साथ ले जाने का प्लान बनाए हुए है . पहले उन्हें किसी एयर फोर्स स्टेशन पर ले जाया जाएगा. दुश्मन देश से वापस आने पर नियमानुसार कुछ दिन तक पूछताछ चलती है. दुश्मन ने उनके साथ कैसा बर्ताव किया. क्या-क्या पूछने की कोशिश की. किन सवालें के जवाब दिए गए और किन सवालों पर चुप्पी साध ली. इसी तरह से कुछ और भी जरूरी कार्यवाई करनी होती है.इन समस्त प्रक्रिया से निपटने के बाद ही अभिनंदन को अपने घर जाने और परिवार से मिलने की अनुमति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here