देश में मुस्लिम नहीं हिंदू बिगाड़ते हैं शांति:वकील राजीव धवन

0
31

नई दिल्ली :सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले में सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष और सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील रहे राजीव धवन ने हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर सफाई दी है। राजीव धवन ने बयान दिया था कि ‘देश में शांति-सौहार्द हिंदू बिगाड़ते हैं मुस्लिम नहीं’। जिसकी जमकर आलोचना हो रही है।

वहीं राजीव धवन का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। अपने बयान पर सफाई देते हुए राजीव धवन ने कहा कि, ‘यह टीवी द्वारा की गई शरारत है। मैं जब हिंदुओं की बात करता हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं सभी हिंदुओं की बात कर रहा हूं।राजीव धवन ने बाद में संघ परिवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘जब बाबरी मस्जिद को लेकर हिंदू शब्द का इस्तेमाल होता है तो इसका मतलब है संघ परिवार. मैंने कोर्ट में भी कहा कि जिन लोगों ने बाबरी मस्जिद को ढाहा वे लोग हिंदू तालिबान हैं. मैं संघ परिवार के उन लोगों की बात कर रहा हूं जो हिंसा और लिंचिंग करते हैं.
उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी अयोध्‍या केस की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने एक पिक्टोरियल मैप को फाड़ दिया, जिसमें भगवान राम के जन्मस्थल को चिह्न्ति किया गया था. इस मैप को अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने अदालत के समक्ष रखा था. उनके द्वारा नक्शे को फाड़े जाने की घटना की वकील समुदाय ने निंदा की थी, जिनका कहना था कि वकीलों को कार्यवाहियों के दौरान अदालतों की मर्यादा को बनाए रखना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here