AMU छात्रसंघ चुनाव का रिजल्ट घोषित ,नया इतिहास दर्ज

0
23

नई दिल्ली :अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शनिवार को हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना पूरी हो गई है। शहर के युवा नेता और एएमयू सोशल वर्क विभाग के रिसर्च स्कॉलर सलमान इम्तियाज ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। ऐसा 44 साल बाद हुआ है जब अलीगढ़ का कोई छात्र एएमयू छात्र संघ का अध्यक्ष बना है। वहीं, सचिव के पद पर हुजायफा ने जीत हासिल की। हुजायफा को कुल 5730 वोट मिले, उन्होंने 2818 मतों से जीत हासिल की। उपाध्यक्ष पद पर हम्जा सुफियान विजेता रहे। एएमयू स्टुडेंट यूनियन के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर पांच-पांच व सचिव के लिए चार प्रत्याशी मैदान में थे। इनके साथ कैबिनेट के 10 पदों के लिए 28 व कोर्ट मेंबर के 11 पदों के लिए 27 प्रत्याशी मुकाबले में थे। एएमयू में सुबह नौ से पांच बजे तक फैकल्टी वाइज वोट पड़े। करीब 19 हजार मतदाताओं में से 65 फीसद ने वोट डाले। कई प्रत्याशियों ने सुबह 10 बजे से पहले ही वोट डाल लिया था। फिर समर्थकों ने बाइक रैली निकाली, नाचे झूमे।

अध्यक्ष पद पर अलीगढ़ के अमीरनिशा निवासी सलमान इम्तियाज (पीएचडी, सोशल वर्क) ने अमरोहा के कस्बा पलोला निवासी मोहम्मद गजनवी (पीएचडी, हिंदी) को पराजित किया है। इसी पद पर कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा निवासी मुबश्शिर हुसैन शाह (पीएचडी, पब्लिक एडमिनिस्टे्रशन), बिहार के अररिया निवासी मो. अलाउद्दीन मैदान (पीएचडी, अरेबिक) व असद मुर्तजा (बीए, लिंग्विस्टिक) भी पिछड़ गए।एएमयू की विभिन्न फैकल्टी में कोर्ट के लिए हुए चुनाव के लिए देर रात परिणाम जारी किए गए।

इनमें लॉ फैकल्टी से रास मसूद खान, सोशल साइंस फैकल्टी से सलमान अहमद, यूनानी मेडिसिन फैकल्टी से माज अहमद, एग्र्रीकल्चर साइंस एंड थियोलॉजी फैकल्टी से शफीकुर्रहमान खान, आट्र्स फैकल्टी से अब्दुल वहीद, कॉमर्स फैकल्टी से मोहम्मद बिलाल खान, मैनेजमेंट स्टडीज एंड इंटरनेशनल स्टडीज फैकल्टी से अनस अहमद खान, इंजीनियङ्क्षरग एंड टेक्नोलॉजी फैकल्टी से अर्शे आलम, फैकल्टी ऑफ साइंस से मोहम्मद खालिद, लाइफ साइंस फैकल्टी से मोहम्मद ग्यासुद्दीन, मेडिसिन फैकल्टी से राशिद ने जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here