अल्लाह करे ये धारा 370 हटाए ,हम आज़ाद हो जाएं:फ़ारूक़ अब्दुल्लाह

0
8

नई दिल्ली : आज बीजेपी ने आम चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। है घोषणा पत्र में छोटे और सीमांत किसानों को पेंशन देने वादा किया है. 60 वर्ष से उपर के किसानों को पेंशन मिलेगा. पार्टी का यह वादा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है.छोटे और सीमांत किसानों के अलावा बीजेपी ने छोटे व्यापारियों को भी पेंशन देने का वादा किया है. पार्टी की इस घोषणा को एक बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि वे अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने जल संसाधन के बेहतर इस्तेमाल के लिए यह निर्णय लिया है.
बीजेपी ने किसानों से एक और बड़ा वादा किया है. पार्टी ने कहा है कि किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक का जो लोन मिलता था, उस पर अगले पांच साल के लिए कोई ब्याज नहीं देना होगा.बीजेपी ने उद्योग-धंधों की सुगमता के लिए राष्ट्रीय व्यापार आयोग के गठन का का वादा किया है. सरकार का कहना है कि इसकी लंबे समय से मांग चल रही थी.बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में ग्रामीण इलाकों पर खास ध्यान दिया है और वादा किया है कि देश के गांवों के विकास के लिए 25 लाख करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. वहीँ घोषणा पत्र में भाजपा ने एक बार फिर राम मंदिर बनाने और जम्मू कश्मीर से धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म करने का वादा किया गया है।

बीजेपी की तरफ से एक बार फिर कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के वादे पर तीन बार जम्मू कश्मीर में मुख्यमंत्री रह चुके नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है उन्होंने ने कहा कि धारा 370 को समाप्त करना जम्मू कश्मीर और इसके लोगों के लिए आजादी का रास्ता साफ करना ही है। बाहर से लाएंगे, बसाएंगे, हम सोते रहेंगे। हम इसका मुकाबला करेंगे, 370 को कैसे खत्म करोगे? अल्लाह की कसम कहता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा, हम इनसे आजाद हो जाएं। करें हम भी देखते हैं। देखता हूं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा।वहीँ दूसरी तरफ फ़ारूक़ के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता और आरएसएस विचारक राकेश सिंह ने कहा की फ़ारूक़ अब्दुल्लाह पाकिस्तान के समर्थन में बोल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here