अरुणाचल से AFSPA हटाने पर मोदी,शाह और जेटली पर दर्ज हो देशद्रोह का केस:कांग्रेस

0
6

नई दिल्लीः कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार कानून (AFSPA) की समीक्षा करने के अपने चुनावी वादे को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली के हमले पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि अगर भाजपा के नेता दूसरों को देशद्रोह का आरोपी बता रहे हैं तो अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों से आफ्सपा हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेटली के खिलाफ सबसे पहले देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने बात जम्मू-कश्मीर से आफ्सपा हटाने की नहीं की है, बल्कि उच्चतम न्यायालय के एक निर्णय के मुताबिक कदम उठाने की बात की है. सुरजेवाला ने जेटली के कथन के बारे में पूछे जाने पर कहा, ”एक तरफ वह हम पर निशाना साधते हैं तो दूसरी तरफ उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के तीन जिलों से मंगलवार को ही आफ्सपा हटा लिया.

इससे बड़ा दोहरा मापदंड क्या हो सकता है? इससे पहले उन्होंने 2018 में, मेघालय से 27 साल बाद आफ्सपा हटा लिया. 2015 में सरकार बनते ही त्रिपुरा से आफ्सपा हटा लिया. इसलिए सबसे पहले देशद्रोह का मुकदमा मोदी जी, अमित शाह और जेटली पर दर्ज होना चाहिए.कांग्रेस नेता ने कहा, ”हमने आफ्सपा हटाने की बात नहीं की है. हमने कहा है कि यह सेना की सहमति से जारी रहेगा. सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक बलात्कार और हत्या के मामलों में यह कानून लागू नहीं होगा. हमने स्पष्ट कर दिया है कि इन दो मामलों को छोड़कर आफ्सपा जारी रहेगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here