दिल्ली में कांग्रेस + आप का गठबंधन तय ,3 और 4 का रखा गया फोर्मुला

0
15

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को दिल्ली के अंदर कुछ ज़यादह ही उठापटक होता नज़र आ रहा है। कभी कांग्रेस बीच गठबंधन की बात ज़ोर पकड़ लेती है तो कभी ठंडे बस्ते में चली जाती है ,अब नई खबर यह निकल कर आ रही है की अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और राहुल गांधी की कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी दिल्ली की सात लोकसभा सीट में से 4 और कांग्रेस 3 सीट पर लड़ेगी. लंबे समय से आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी. फिलहाल दोनों पार्टियों में से किसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि दोनों पार्टियां भाजपा को हराने के लिए साथ आएंगी.

आपको बता दें की कल दिल्ली कांग्रेस की मीटिंग हुई थी जिसमे गठबंधन पर मंथन हुआ था। और नतीजा यह निकला की शिला दीक्षित और हारुन युसूफ गठबंधन के खिलाफ अडिंग रहे जबकि अन्य नेता गठबंधन के हक़ में नज़र और फिर फैसला राहुल गांधी के पाले में डाल दिया गया। माना जा रहा है की राहुल गाँधी भी गठबंधन के पक्ष में है और यह एलान हो सकता है को दिल्ली में कांग्रेस आप के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने कहा था कि अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, ताजदार बाबर और अरविंदर सिंह लवली ने आप से गठबंधन का समर्थन किया था. वहीं शीला दीक्षित, देवेंद्र यादव, राजेश लिलोथिया और हारुन यूसुफ ने इसका विरोध किया था. पीसी चाको ने 12 जिला कांग्रेस अध्यक्षों, पार्टी नेताओं और तीन म्युनिसिपल काउंसिलर्स द्वारा का साइन किया हुआ खत भी राहुल गांधी को सौंपा.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर-पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडे, पूर्वी दिल्ली से अतिशी, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को मैदान में उतारने का फैसला किया है. वहीं बाद में पश्चिमी दिल्ली सीट पर बलबीर सिंह जाखड़ को उतारने का ऐलान किया था.अब देखने वाली बात यह होगी के आप के साथ अगर कांग्रेस गठबंधन का एलान करती है तो कौन कौन सी सीट उनके लिए छोड़ने होंगे यह आने वाले समय में ही साफ़ हो पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here