कांग्रेस ने SP,BSP को 2 के बदले 7 सीट दिए,लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें

0
60

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के एक एलान ने हलचल मचा दी है. कांग्रेस पार्टी ने मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव, कन्नौज में डिंपल यादव, बागपत में जयंत चौधरी और मुज़फ़्फ़रनगर में चौधरी अजीत सिंह के ख़िलाफ़ चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. इसके अलावा गोंडा और पीलीभीत सीट से भी कांग्रेस का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं होगा. ये जानकारी प्रियंका गॉधी ने लखनऊ में पार्टी नेताओं को दी.

यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए 7 सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया। बता दें कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी रविवार से 4 दिनों के प्रदेश दौरे पर हैं और इस बीच राज बब्बर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महागठबंधन के प्रति कांग्रेस पार्टी के सम्मान की बात कहकर बड़े संकेत देने की कोराज बब्बर ने बताया कि हम महान दल के साथ भी बातचीत की स्थिति में हैं. महान दल ने लोकसभा चुनाव में सीट की मांग नहीं की है वह विधानसभा चुनावों में कुछ सीटें चाहते हैं. लोकसभा चुनावों में वह जिन भी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे, उनके लिए कांग्रेस के चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ना चाहते हैं.
राजबब्बर ने कहा कि देखते हैं कि हम उनके साथ क्या कर सकते हैं.कांग्रेस पार्टी के नेता राजबब्बर ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हम जन अधिकार पार्टी के साथ 7 सीटों पर समझौता कर चुके हैं. इन सात में से 5 सीटों पर जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार उतरेंगे तो वहीं 2 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे.गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद हैं। सपा ने मैनपुरी से मुलायम सिंह, कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल, और फिरोजाबाद से अक्षय यादव को टिकट दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here