शहर मत छोड़िए ,जहां हैं कुछ दिन वहीं रहिए :पीएम मोदी

0
3

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. मुंबई समेत महाराष्ट्र के चार शहरों में लॉकडाउन जैसे हालात हैं. दिल्ली समेत कई राज्यों की सरकारों ने रेस्टोरेंट्स, सैलून आदि बंद रखने के आदेश दिए हैं. ऐसे हालात में बड़ी संख्या में लोग अपने गांव-घर लौटने लगे हैं, जो रोजी-रोटी की तलाश में शहरों का रुख किए थे.मोदी की ट्विटर पर यह अपील तब आई है जब इस तरह की खबरें आ रही हैं कि जिन बड़े शहरों में कोरोना वायरस फैला है वहां से प्रवासी अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यात्रा करने से इसके प्रसार का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि आप जिन स्थानों पर जाएंगे वहां के लोगों के लिए भी खतरा बढ़ जाएगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।”मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

इससे पहले मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सही सूचनाएं ही शेयर करें और गलत तरीके की अफवाएं न फैलाएं. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘सावधानियों को कभी न भूलें और घबराएं नहीं. इस समय अपने शहर और घर रहना ही महत्वपूर्ण है. अनावश्यक यात्राओं से बचें. इस समय हमारी ओर से छोटा प्रयास एक बड़ा प्रभाव छोड़ सकता है.’पीएम मोदी ने आगे एक ट्वीट किया, ‘यह समय है जब हम सभी को डॉक्टरों और अधिकारियों द्वारा दी गई सलाह को सुनना चाहिए. जिन लोगों को होम संगरोध में रहने के लिए कहा गया है, मैं आपको निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं. यह आपकी सुरक्षा के साथ-साथ आपके दोस्तों और परिवार की भी रक्षा करेगा.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here