कोरोना वायरस से देश के कई राज्यों में भी हाहाकार

0
52

नई दिल्ली : दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. चीन में कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा बढ़कर 106 पहुंच गया है तो वहीं अब श्रीलंका में भी पहला मामला सामने आया है. इससे पहले चीन से इतर एशियाई देश नेपाल में भी कोरोना वायरल के संक्रमित एक मामले की पुष्टि हुई. भारत के भी कई शहरों में भी कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं. जिसे लेकर प्रशासन अलर्ट है. मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद के बाद अब दिल्ली में कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले हैं.
मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद के बाद अब दिल्ली में कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले हैं. डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं. तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.11 देशों में दशहत फैला चुके इस वायरस की आहट उत्तर प्रदेश और बिहार तक भी पहुंच गई है। बिहार में चार और उत्तर प्रदेश में एक संदिग्ध संक्रमित मिला है। इससे पहले केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और राजस्थान में पहले ही संदिग्ध संक्रमित मिल चुके हैं।बिहार और उत्तर प्रदेश में नए मामले सामने पर केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। सभी राज्यों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने सभी मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। हवाईअड्डों पर जांच के साथ अब जहाजरानी मंत्रालय उन अंतरराष्ट्रीय बंदरगाहों पर लोगों की जांच आरंभ करेगा जहां चीन से लोग आते हैं। हरियाणा में भी खतरनाक करोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. फिलहाल इन्हें गहन चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इसकी जानकारी दी है.चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस महीने हरियाणा में चीन से 5 लोग आए हैं. इनमें से दो संदिग्ध मिले हैं. इनका इलाज सरकार की तरफ से किया जा रहा है और इनके पूरे परिवार पर भी नजर रखी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here