COVID19-15 राज्‍यों के 25 जिलों में पिछले दो हफ्ते में कोई नया केस नहीं

0
13

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 796 नए केस सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. वहीं एक दिन में 141 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अबतक कोरोना के कुल 857 मरीज ठीक हो चुके हैं और 308 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 15 राज्यों के 25 जिलों में कोरोना के केस आने बंद हो गए हैं. देखिए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने क्या-क्या जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि शुरूआत में ही कोरोना के कहर का शिकार बनने वाले जिले कंटेनमेंट प्लान, कांटैक्ट ट्रेसिंग और संदिग्धों को आइसोलेशन में रखने के नियमों का कड़ाई से पालन कर इससे बाहर आ चुके हैं। 14 दिन से कोई नया केस सामने नहीं आने का मतलब है कि एक तरह से ये जिले कोरोना के प्रभाव से मुक्त हो चुके हैं। इन जिलों में बिहार के नालन्दा, पटना मुंगेर, हरियाणा के पानीपत, सिरसा व रोहतक, उत्तराखंड का पौढ़ी-गढ़वाल, जम्मू-कश्मीर का रजौरी, पंजाब का एसबीएस नगर और छत्तीसगढ़ के राज नंदगांव, दुर्ग व बिलासपुर जिले शामिल हैं। लव अग्रवाल ने कहा कि इन जिलों में आगे भी लगातार सतर्कता बरती जा रही है, ताकि भविष्य में कोरोना का मामले नहीं आ सके।

लव अग्रवाल ने आगे कहा, ‘हम हर स्तर पर टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। टाइमली रेस्पॉन्स के लिए कटिंग एज टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। हम टेक्नॉलजी की मदद से लाइव केस ट्रैकिंग, केस मैनेजमेंट और कंटनेमेंट प्लान को लागू करने के साथ-साथ उसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here