केजरीवाल ने 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट ,देखिये पूरी लिस्ट

0
144

नई दिल्‍ली,आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा के बाद कहा कि हमने 46 विधायकों को मैदान में उतारा है, जबकि 15 विधायकों के दुबारा मौका नहीं दिया गया है। वहीं नौ खाली सीटों के नामों के लिए हमने नए चेहरों को चुना है। महिला प्रत्‍याशियों के लिए उन्‍होंने कहा कि हमने पिछली बार छह महिलाओं को टिकट दिया था वहीं इस बार हमने आठ महिलाओं को मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को उम्मीदवार बनाया गया है. मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर धर्मपाल लाकड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है.
आप ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों पर दांव लगाया है। इनमें मटिया महल से शोएब इकबाल, बल्लीमारान से इमरान हुसैन, ओखला से अमानतुल्लाह खान, सीलमपुर से अब्दुल रहमान और मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस अपनी किस्मत आजमाएंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने माना कि पार्टी ने चुनाव की घोषणा के बाद सर्वे करवाया है। सर्वे व ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस तरह आप ने चुनाव में बढ़त ले कर प्रत्‍याशियों मैदान में ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त दिया है। इधर कांग्रेस और भाजपा भी जल्‍द ही प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here