AAP की हैट्रिक तय ,एग्जिट पोल ने भाजपा के उड़ाए होश

0
66

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त हो चुका है और अब तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार करीब 60 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है.पिछले चुनावों में 67.5 फीसदी वोटिंग हुई थी. दिल्ली में मुकाबला मुख्य रूप से सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच माना जा रहा है. सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. मतदान खत्म होने के साथ ही नतीजों की झलक एग्जिट पोल में देखने को मिली. विभिन्न मीडिया हाउसेज द्वारा अलग-अलग एग्जिट पोल जारी किए गए. और सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नज़र आ रही है।
इस बीच कई चैनल्स और एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए हैं। इसमें दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भारी बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है जबकि बीजेपी को झटका लगता दिख रहा है।

टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 44 सीट, भाजपा को 26 सीट मिल सकती है। आज तक न्यूज चैनल के एग्जिट पोल के अनुसार, पश्चिम दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 9-10 सीटें, बीजेपी को 0-1 और कांग्रेस को 0 सीटें मिलने का अनुमान है।

टीवी9 भारतवर्ष के एग्जिट पोल में ‘आप’ को 54 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 15 सीटें, कांग्रेस और उसके सहयोगी को एक सीट मिलने का अनुमान जताया है।

इंडिया न्यूज ने अपने एग्जिट पोल में ‘आप’ को 53-57 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 11-17, कांग्रेस और उसके सहयोगी को शून्य से दो सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है।

आजतक चैनल AAP को 59 -68 सीटें दे रहा है।
ABP न्यूज़ चैनल आप को 49 -63 सीटें दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here