अमित शाह को दिल्ली हिंसा की याद नहीं आई लेकिन सावरकर खूब याद आए

0
56

नई दिल्ली :नेशनल सिक्‍युरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल दिल्‍ली में भड़की हिंसा के बाद सुरक्षा का जायजा लेने के लिए मौजपुर और जाफराबाद पहुंचे हैं। इस मौके पर रिपोर्टरों की टीम से बात करते हुए कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। लोग संतुष्ट हैं। मुझे सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा है। पुलिस अपना काम कर रही है। ताजा अपडेट के अनुसार अजीत डोभाल ने हिंसाग्रस्‍त इलाकों का दौरा करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह से मिलने गए। डोभाल गृहमंत्रालय में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर थोड़ी देर निकल गए। उनके साथ सेक्रेटरी अजय कुमार भल्‍ला और दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर अमूल्‍य पटनायक भी मौजूद थे।इससे पहले भी उन्होंने मंगलवार की रात को सीलमपुर का दौरा किया था। उनके साथ पुलिस कमिश्‍नर अमूल्‍य पटनायक भी थे।
अजीत डोभाल के हिंसा प्रभावित इलाकों में दौरे के दौरान लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. अपने दौरे पर अजीत डोभाल घोंडा भी पहुंचे. हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान अजीत डोभाल को एक शख्स ने कहा कि ये सब अमित शाह और बीजेपी के कहने पर हो रहा है.भीड़ में मौजूद शख्स ने अजीत डोभाल से कहा कि यहां आरएसएस का आतंकवाद बढ़ रहा है. हमने कभी किसी पर जुल्म नहीं किया लेकिन हमारे साथ गलत हो रहा है. उन्होंने कहा कि ये सब आरएसएस, अमित शाह और बीजेपी के कहने पर हो रहा है. इसके बाद वहां पर बीजेपी और अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी भी हुई. साथ ही लोगों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे भी लगाए.
वहीँ चार दिनों तक दिल्ली जलती रही लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने न ही कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस की और न ही हिंसा को रोकने के लिए ट्विटर पर अपील। लेकिन आज सुबह उठते ही उन्हें सावरकर की याद ज़रूर आई और सावरकर को अमित शाह ने ट्विटर समय दे कर याद भी किया लेकिन उसके बाद भी एक भी ट्वीट शांति की अपील के लिए नहीं की। चार चार मीटिंग ज़रूर की लेकिन उसका फायदा कुछ भी नहीं हुआ चूँकि दो दर्जन लोगों की जान चली गई और करोड़ो का नुकसान हो गया ,कितने लोग बे घर और बेसहारा हो गए कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन चार दिन बाद ट्रम्प के ख्वाब से पीछा छुड़ाने के बाद पीएम मोदी ने जब आज पहली बार शन्ति की अपील के लिया ट्वीट किया तो अमित शाह ने अपनी ऊँगली को तकलीफ दी और उसी ट्वीट को रीट्वीट कर के फिर आराम की नींद में चले गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here