कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार को ED ने किया गिरफ्तार

0
10

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (DK shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. ईडी बीते हफ्तों में उनसे चार बार पूछताछ कर चुकी है. सूत्रों ने बताया कि कथित धन शोधन (Money Laundering Case) के एक मामले में डीके शिवकुमार से बीते हफ्तों में चार बार पूछताछ की गई. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि डीके शिवकुमार (DK shivakumar) जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. हाल ही में डीके शिवकुमार की कर्नाटक हाइकोर्ट से अतंरिम राहत की याचिका खारिज हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता (Congress Leader) को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार ने ट्वीट किया कि-
मैं अपने भाजपा के मित्रों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि आखिरकार वह मुझे गिरफ्तार करने के अपने मंसूबों में कामयाब हो गए. आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय के ये मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मुझे बीजेपी की बदले की राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है.

यहां आपको बता दें कि कर्नाटक में डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के 64 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के ठिकानों से करीब 8 करोड़ रुपये जब्त हुए थे. पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हो सकते हैं. कर्नाटक हाई कोर्ट ने गुरुवार को उनकी एक याचिका खारिज कर दी थी. इस याचिका में शिवकुमार ने ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here