मुझे हक़ है के मैं अपने रसूल की सुन्नत के मुताबिक़ अपनी ज़िंदगी गुजारूं और यह हक़ मुझे मेरा संविधान देता है

0
477

मुंबई :भारत में रह रहे मुसलमानों की हालत जो भी हो लेकिन इन सभी चीज़ों के बीच सब से अधिक तकलीफ देने वाली बात यह है की उन्हें आज भी पाकिस्तान समर्थक माना जाता है ,हालाँकि इन्हीं मुसलमानों ने पाकिस्तान बनाने वाले जिन्ना की पुकार को ठुकराते हुए अपने देश हिंदुस्तान को गले लगाया ,और आज हालत यह है की इन्ही मुसलमानों को बात बात पर पाकिस्तान भेजने की धमकी दी जाती है ,और इन पर देशद्रोही का मुक़द्दम चलाया जाता है ,और इन्हे गद्दार कहा जाता है। सच्चाई यह है की भारत की गंदी राजनीती ने समाज को ऐसे तोड़ कर जानवरों का समाज बना दिया है ,जहाँ सिर्फ एक दूसरे के दुश्मन बने हुए लोग हैं। सब एक दूसरे से नफरत कर रहे हैं और एक दूसरे की जान लेने के लिए हर समय तैयार हैं।

खास तौर पर मुसलमानों को जिस प्रकार के समस्याओं से आज कर गुज़ारना पड़ रहा है वह दयनीय है। ऐसे में अगर कहीं से इस सच्चाई को दुनिया के सामने पेश करने की पहल होती है तो हमें ज़रूर उसका समर्थन करना चाहिए ,दरअसल इन दिनों एक फिल्म बन रही है ,फिल्म का नाम है मुल्क और उसमे ऋषि कपूर और तापसी पन्नू लीड रोल में हैं।बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर की शुरुआत एक अजान के साथ होती है जिसे सुनकर ही आपको रोंगटे खड़े हो जाएंगे। ‘मुल्क’ एक ऐसे परिवार की कहानी है जिस पर देशद्रोही होने का आरोप लगा है और वो परिवार ये साबित करता है कि वो देशद्रोही नहीं हैं बल्कि देश प्रेमी हैं।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि, देश में एक हमला होता है जिसे आतंकवादी हमला घोषित किया जाता है और इस हमले में प्रतीक बब्बर के शामिल होने की अशंका होती है। इसके बाद पूरे परिवार को शर्मनाक देशद्रोह के आरोप को झेलना पड़ता है।फिल्म में ऋषि कपूर परिवार के मुखिया बने हैं और उनका केस लड़ती हैं तापसी पन्नू। इसके अलावा लंबे समय बाद आशुतोष राणा भी ‘मुल्क’ के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। आशुतोष भी ‘मुल्क’ में एक वकील का किरदार निभा रहे हैं जो ऋषि कपूर के खिलाफ केस लड़ते हैं। ये फिल्म एक ऐसे परिवार की कहानी है जो अपने ही मुल्क में रहने की लिए और खुद को निर्दोष साबित करने के लिए जी जान से लड़ रहा है।

ट्रेलर की मानें तो फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है। फिल्म में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू के अलावा, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राणा, मनोज पाहवा भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होगी।इस फिल्म का आधार ट्रेलर देख कर यह समझ में आ रहा है की मुसलमानों को जिस तरह से फंसाया जा रहा है और उनको जिस तरह बदनाम किया जा रहा है उस पुरे साजिश का पोल इस फिल्म में खोल कर रख दिया गया है। फिल्म का हर किसी को बे सबरी से इंतज़ार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here