फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज़ टली ,जानिये नई तारीख

0
11

नई दिल्ली :पीएम मोदी के राजनीतिक जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ चर्चाओं में है. फिल्म की शूटिंग करीब 39 दिनों में पूरी कर ली गई थी. इसे लोकसभा चुनाव से पहले 5 अप्रैल को रिलीज भी किया जाना था. लेकिन रिलीज से दो दिन पहले ही निर्माताओं ने दूसरी बार फिल्म की रिलीज डेट बदल दी. रिलीज डेट क्यों बदली गई, एक रिपोर्ट में इसके खुलासे का दावा किया जा रहा है.
सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले वकील अमन पंवार की ओर से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 2 हाई कोर्ट्स ने इस फिल्म की रिलीज को रोके जाने से इनकार कर दिया है। सिंघवी ने कहा कि इस फिल्म के रिलीज होने से चुनाव प्रभावित हो सकते हैं और यह संविधान की स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा के विपरीत है। जस्टिस एस ए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।
इससे पहले यह खबर आई थी कि इस फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसकी रिलीज को टाल दिया है और अब यह 12 अप्रैल को रिलीज होगी। बता दें कि कई विपक्षी पार्टियों ने भी चुनाव आयोग से इसकी रिलीज टाले जाने की बात कही थी। उनका आरोप है कि इस फिल्म के जरिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।
बता दें कि फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी लेकिन अदालत ने फिल्म को हरी झंडी दिखाई। पहले यह फिल्म 5 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट में बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए एक SPL दायर की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here