फ़िल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का बॉक्स ऑफ़िस पर हुआ Accident

0
45

मुंबई:अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की फ़िल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर तीन दिनों में लगभग ₹12 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसे ट्रेड जानकार बहुत ज़्यादह ठीकठाक नहीं मान रहे हैं। अनुपम खेर ने फ़िल्म के कलेक्शंस पर संतोष जताया है और अपने अमेरिकन शो की शूटिंग के लिए यूएसए रवाना हो गये हैं।वहीँ सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित उरी ने शानदार बिजनेस का सिलसिला जारी रखे हुए है। उरी के साथ ही अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर भी रिलीज हुई ऐसे में माना जा रहा था कि एक साथ दो फिल्मों की रिलीज से कलेक्शन पर असर पड़ सकता है लेकिन इस रेस में विक्की कौशल बाजी मारते हुए दिख रहे हैं।द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की बात करें तो उरी की अपेक्षा इसकी धीमी शुरुआत हुई। फिल्म पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की मुख्य भूमिका है.पहले दिन द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने 4.50 करोड़ का कलेक्शन किया था। वीकेंड में फिल्म को फायदा मिला और करीब 6 करोड़ जुटाए। रविवार के आंकड़े अभी तक नहीं आए लेकिन माना जा रहा है 6-7 करोड़ के बीच कमाई रही होगी। रिलीज से पहले विवादों को लेकर फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरी। जिसने फिल्म के प्रमोशन का भी काम किया। डायरेक्टर विजय रत्नाकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 23 करोड़ बताया जा रहा है जबकि इसे कुल 1300 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।
अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर शुरू से प्रोपेगेन्डा फिल्म होने के आरोप लग रहे थे। अब फिल्म के आने के बाद इन आरोपों में सच्चाई भी नजर आ रही है। दृश्यों में कई पॉलिटिकल इवेंट्स और शख्सियतों को लेकर फैक्चुअल मिस्टेक्स हैं और कई सारे बयान ऐसे डाल दिए गए हैं जो बारू की किताब से इतर हैं।कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी कहते हैं कि यह फिल्म चुनाव से ठीक पहले ही रिलीज की गई है, इसके पीछे गलत इरादा समझा जा सकता है। नापाक इरादों के साथ बनाई गई इस फिल्म में सच के साथ खिलवाड़ होना लाजमी है। इसमें फैक्ट्स नहीं है और ये ठीक से फिक्शन भी नहीं है। त्रिशंकु की तरह लटकी है। इस पर कोई टिप्पणी करना, आलोचना करना है या इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना इसको सम्मानित करने जैसा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here