GDP की में आई गिरावट पर चिदंबरम और प्रकाश राज ने उड़ाई खिल्ली

0
7

नई दिल्ली :पिछली तिमाही की जीडीपी ग्रोथ का आंकड़ा आ गया है.आशंकाएं सच साबित हुई हैं. जीडीपी ग्रोथ की दर गिरकर साढ़े चार परसेंट पर आ गई है. कुछ ही समय पहले समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अर्थशास्त्रियों का सर्वेक्षण किया था जिसमें ये दर गिरकर पांच परसेंट से नीचे आने की आशंका जताई गई थी. लेकिन उन्होंने भी आंकड़ा 4.7 परसेंट तक ही रहने की आशंका जताई थी.आइएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आर्थिक विकास दर में गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. और झारखंड के लोगों से आह्वान किया कि वे भाजपा सरकार की नीतियों को खारिज करें.

शनिवार को झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 13 सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने ट्वीट किया.उन्होंने कहा, ” जैसा कि पहले से अनुमान लगाया गया था, उसी तरह दूसरी तिमाही में जीडीपी विकास दर गिरकर 4.5 फीसदी हो गयी. फिर भी सरकार कहती है कि सब अच्छा है.पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने यहां इंडिया हैबिटैट सेंटर में चल रहे टाइम्स लिटफेस्ट में कहा, इसका एक प्रतिकूल प्रभाव होगा.आपने हमें इसका कोई विकल्प नहीं दिया कि कश्मीर को जिस तरह से जुड़कर रहना चाहिए।चिदंबरम ने दावा किया, “तीसरी तिमाही की जीडीपी विकास दर भी 4.5 फीसदी से ज्यादा नहीं होगी बल्कि इसके और भी खराब होने की आशंका है.
वहीँ इस मुद्दे पर प्रकाश राज ने मोदी सरकार से सवाल किया है। उन्होंने एक तस्वीर के साथ ट्वीट कर लिखा है- ‘अर्थव्यवस्था आईसीयू में है। विकास और विश्वास इन्क्यूबेटर में है। हम किससे सवाल पूछें…. नेहरू से या टीपू सुल्तान से… बस पूछ रहा हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here