हलीमा अदन ने इस्लाम की खातिर मॉडलिंग छोड़ दी

0
116

अमेरिकी मॉडल हलीमा अदन अपने धार्मिक विचारों के कारण ‘रनवे’ मॉडलिंग की दुनिया से पीछे हट गईं।हलीमा अदन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संदेश पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, “मॉडलिंग का क्षेत्र मेरी धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप नहीं है। कोरोना महामारी ने मुझे यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि एक मुस्लिम महिला के रूप में मेरे मूल्य क्या हैं।

उन्होंने कहा, “मॉडलिंग का काम स्वीकार करना मेरे धार्मिक विचारों के खिलाफ है, इसलिए मैं किसी को भी दोषी नहीं ठहरा सकती, लेकिन मैं इसे बहुत महत्व देती हूं।मॉडल हलीमा अदन ने कहा, “हिजाब पहनने वाली महिला के रूप में मेरी यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। फैशन उद्योग में असली समस्या मुस्लिम महिला स्टाइलिस्टों की अनुपस्थिति है, जो समझती हैं कि हिजाब पहनना कितना महत्वपूर्ण है।अमेरिकी सुपरमॉडल जीजी हदीद और उनकी बहन बेला हदीद ने मॉडल हलीमा अदन के फैसले की प्रशंसा की।

हलीमा अदन का जन्म केन्या के शरणार्थी शिविर में सोमाली माता-पिता के घर हुआ था और छह साल की उम्र में वे अमेरिका चली गईं।हलीमा अदन ने मिनेसोटा में एक सौंदर्य प्रतियोगिता में हिजाब पहनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय मॉडलिंग एजेंसी का ध्यान आकर्षित किया, जबकि उन्होंने हिजाब से संबंधित संगठनों को फैशन वीक का मुख्य आकर्षण बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here