हरियाणा सरकार ने फैसले से जनता हैरान,रातों रात बदल दिए पांच मेट्रो स्टेशन के नाम

0
106

चंडीगढ़ :हरियाणा सरकार ने बल्लभगढ़ मैट्रो स्टेशन का नाम अमर शहीद राजा नाहर सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की है. इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज एलान किया। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने यह मांग की थी।इस सम्बन्ध में उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भी लिखा था और दिल्ली मेट्रो के प्रमुख मंगू सिंह से मुलाक़ात करके उनसे भी सहयोग माँगा था। कैप्टन अभिमन्यु ने एमआईई मेट्रो स्टेशन का नाम पंडित श्री राम शर्मा, सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन और एमसीबी कालोनी स्टेशन का नाम सूरदास मेट्रो स्टेशन रखने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है। इसी प्रकार बल्लभगढ़ मैट्रो स्टेशन का नाम राजा नाहर सिंह मैट्रो स्टेशन रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि बहादुरगढ़ से मुंडका मैट्रो लाइन पर पड़ने वाले 3 मैट्रो स्टेशन के नाम भी बदले गए हैं, जिनमें एमआईई मैट्रो स्टेशन का नाम पंडित राम शर्मा, बस स्टैंड मैट्रो स्टेशन का नाम बहादुरगढ़ सिटी मैट्रो स्टेशन और सिटी पार्क मैट्रो स्टेशन का नाम ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन रखा गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान 3 मैट्रो लाइनें शुरू की गई हैं, जिनमें फरीदाबाद में बदरपुर से मुजेसर (वाईएमसीए चौक), गुरुग्राम में सिकंदरपुर मैट्रो स्टेशन से सेक्टर-56 तथा बहादुरगढ़ से मुंडका मैट्रो लाइन शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यह कुल मैट्रो लाइन 25.25 किलोमीटर है और जिस पर 4650.36 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। सीएम मनोहर लाल ने पांचों स्टेशनों का नाम बदलने के लिए जिला स्तर पर समिति गठित की थी। समिति की रिपोर्ट आने के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए हैं। बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन का नया नाम अमर शहीद राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन होगा। बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन पर स्थित एमसीबी कालोनी स्टेशन का नाम भक्तिकाल के महान संत एवं कृष्ण उपासक संत सूरदास के नाम पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here