मै नोबेल पुरस्कार का योग्य नहीं हूँ :इमरान खान

0
14

नई दिल्ली :पाकिस्तान की संसद में इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने का प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद अब इस मामले पर खुद इमरान खान ने प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वो नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हैं. इमरान के मुताबिक यह सम्मान उस शख्स को मिला चाहिए जो कश्मीर समस्या का हल करे.उन्होंने लिखा, ‘इस योग्य वह व्यक्ति होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद को हल करेगा और उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

बता दें कि भारत के साथ तनाव दूर करने की प्रधानमंत्री इमरान खान की कोशिशों को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार के लिए उनका समर्थन करने के वास्ते पाकिस्तान की संसद में शनिवार को एक प्रस्ताव पेश किया गया था। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा था। प्रस्ताव में कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है। प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।

आपको बता दें कि भले ही पाकिस्तान की संसद में इमरान खान नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठी हो, लेकिन भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरा फंसता दिख रहा है. एक दिन पहले ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान के गलत इस्तेमाल संबंधी रिपोर्टों पर अमेरिका और जानकारियां जुटा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here